भाजपा ने समाज को बनाया वोट बैंक-डहरिया

IMG-20170407-WA0021 IMG-20170407-WA0022बिलासपुर—छत्तीसगढ़ अनुसूचित जाति विभाग प्रभारी सचिव अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी और छत्तीसगढ़ अनुसूचित जाति विभाग के नव नियुक्त अध्यक्ष डॉ शिव डहरिया दो दिवसीय दौरे पर बिलासपुर पहुंचे। कांग्रेस भवन में अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के पदाधिकारी कार्यकर्त्ताओ की बैठक में शामिल हुए। अनुसूचित जाति के मतदाताओ को कांग्रेस की रीति नीति के बारे में जानकारी दी।

                             डहरिया ने कार्यकर्ताओं को बताया कि 17 अप्रैल को अम्बेडकर जयंती पर रायपुर में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है। कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में समाज के लोगों की भागीदारी होनी चाहिए। डहरिया ने बताया कि अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ की नियुक्ति को लेकर रायशुमारी की जाएगी। इस दौरान उन्होने वर्तमान राजनैतिक हालत पर अपने विचारों को कार्यकर्ताओं के सामने रखा।

            बैठक को संबोधित करते हुए डहरिया ने कहा कि अनुसूचित जाति की कांग्रेस ही एक मात्र हितैषी पार्टी है। उन्होने बताया कि वर्तमान भाजपा सरकार अनुसूचित जाति समाज को केवल मतदाता के रूप देखती है। समाज के उत्थान के लिए उनके पास न दृष्टि है और न ही दृष्टिकोण । भाजपा सरकार के शासन में अनुसूचित जाति के ऊपर अत्याचार हो रहा है। समाज के कुछ लोग सरकार के हाथो बिके हुए हैं हमें भ्रमित कर सरकार के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं।

            डहरिया ने बताया कि ऐसे लोगो से सावधान रहने की जरूरत है। बैठक को छत्तीसगढ़ प्रभारी जयदीप कालिया ने भी संबोधित किया। उन्होने बताया कि मै अनुसूचित जाति के भाई बहनों को सोनिया और राहुल गाँधी के सन्देश को लेकर आया हूं। मेरा दायित्व है कि छत्तीसगढ़ के अनुसूचित जाति के लोगो को मुख्य धारा में जोड़ कर समाज को विकास की मुख्य धारा में लाऊं। कालिया ने कहा कि भाजपा सरकार ने 13 सालो में एक भी ऐसा काम नहीं किया जिससे अनुसूचित जाति के लोगो को लाभ पहुंचा हो।

                                 कालिया ने बताया कि 17 अप्रैल को रायपुर में सविंधान निर्माता बाबा साहब अम्बेडकर की जयंती मनायी जाएगी। कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा लोगों को शामिल होना है। बाबा साहब के विचारो को सुनना और आत्मसात  करना है। बैठक को राज महंत दीवान चंद सोनवानी, विधायक दिलीप लहरिया, अटल श्रीवास्तव, नरेंद्र बोलर, राजेन्द्र शुक्ला ने संबोधित किया।

               कार्यक्रम को झगर राम सूर्यवंशी , अनीता लव्हात्रे, राजकुमार अंचल ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...