महिला आयोग में 24 मामलों की हुई सुनवाई

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

harshita_pandey_aprailबिलासपुर— छत्तीसगढ़ भवन में राज्य महिला आयोग अध्यक्ष हर्षिता पाण्डेय ने महिलाओं की शिकायतों को सुना। इस दौरान महिला आयोग अध्यक्ष ने करीब 24 प्रकरणों का निराकरण किया। ज्यादातर मामले घरेलू विवाद के थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                  सुनवाई के दौरान महिला आयोग अध्यक्ष ने दोनों पक्षों के बीच राजी खुशी से समझौता करने का भी प्रयास किया। दो मामलों में सफलता भी मिली। जबकि एक प्रकरण को आयोग अध्यक्ष ने सुनने से इंकार कर दिया। शिकायतकर्ताओं ने अध्यक्ष ने बताया कि मामला कोर्ट में भी चल रहा है।

                                            राज्य महिला आयोग की सुनवाई..समय से कुछ देर से  हुई। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार महिला आयोग की सुनवाई मंथन सभागार में होनी थी। कार्यशाला आयोजित होने के कारण आयोग अध्यक्ष हर्षिता पाण्डेय ने सभी शिकायतों को छत्तीसगढ़ भवन में सुनी। इस बीच स्थान बदलने से लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा।

                             छत्तीसगढ़ भवन में आयोजित महिला आयोग की सुनवाई में कमोबेश सभी मामले पति-पत्नी के बीच आपसी विवाद के थे। सुनवाई के दौरान दो एक ऐसे भी मामले आये जिसमें शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत को वापिस ले लिया। शिकायत वापिस लेने वालों को महिला आयोग अध्यक्ष ने मिलकर रहने की नसीहत दी।  इस दौरान एक प्रकरण हाईकोर्ट में चलने की जानकारी मिलने के बाद हर्षिता पाण्डेय ने सुनने से इंकार कर दिया।

close