95 दिनों तक देशभर का दौरा करेंगे अमित शाह

Shri Mi
3 Min Read

bjp-president-amit-shah_650x400_51423283857भुवनेश्‍वर।भुवनेश्‍वर में हुए भाजपा की दो-दिवसीय राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शनिवार को पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी मध्‍य प्रदेश, गुजरात और कर्नाटक के आगामी विधानसभा चुनावों में भी निर्णायक विजय हासिल करेगी।केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पार्टी अध्‍यक्ष के भाषण में कही गईं बातों से मीडिया को बताया कि पार्टी अध्‍यक्ष ने अपने संबोधन में कहा कि इन चुनावों में क्षेत्रीय दलों को न हरा पाने का मिथक टूटा है. यूपी में कांग्रेस के साथ दोनों क्षेत्रीय दलों की हार हुई।यूपी में 403 में 325 सीट का जीतना इस बात का प्रमाणिक उदाहरण है कि यूपी की जनता निर्णायक रूप से भाजपा के साथ आई है।यह नतीजे जातिवाद, तुष्टिकरण और परिवारवाद की राजनीति की अस्‍वीकृति है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                  प्रसाद ने यह भी कहा कि ‘देश की आजादी के बाद से नरेंद्र मोदी देश के सबसे लोकप्रिय नेता हैं. लोग उनमें विश्‍वास करते हैं’।उन्‍होंने कहा कि, ‘हम यह अपेक्षा करते थे कि हारे हुए दल ईमानदारी से अपनी हार को स्‍वीकार करेंगे, लेकिन अब वो हारने का बहाना ढूंढ रहे हैं और उस बहाने में ईवीएम की चर्चा हुई है’।उन्‍होंने यह सवाल किया कि ‘साल 2004-09 में जब यूपीए जीती तो क्‍या ईवीएम ठीक थी? यूपी में सपा और बसपा जीती और दिल्‍ली में भाजपा हारी तो क्‍या ईवीएम ठीक थी? इस तरह की बातें करना हार को ईमानदारी से स्‍वीकार करने की बजाय चुनाव आयेाग के खुले निरादर के समान है’।

                   इसके साथ ही अमित शाह ने यह भी घोषणा की कि वो आगामी सितंबर तक 95 दिन तक देशभर में दौरा करेंगे और कार्यकर्ताओं से मिलकर, उनसे बात कर संगठन को मजबूत बनाने की दिशा में काम करेंगे।

                     उन्‍होंने केरल, त्रिपुरा और बंगाल में भाजपा और संघ कार्यकर्ताओं के साथ हो रही हिंसा की निंदा की और कहा कि केरल में वामपंथी सरकार बनने के बाद वहां भाजपा कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमले के मद्देनजर तय किया है कि अगर हिंसा होगी तो हम शांतिपूर्ण प्रतिकार करेंगे और वहां भाजपा का कमल खिलेगा।

                         अमित शाह ने यह भी कहा कि मोदी सरकार के तीन वर्ष पूरे होने वाले हैं।इस दौरान सरकार ने जो काम किया अन्‍य सरकारों को ये काम पूरा करने में दो-तीन कार्यकाल लगते। देश में पूंजी निवेश, किसान विकास, कौशल विकास, तकनीकी विकास, गरीबों के उत्‍थान के अलावा अन्‍य कई विकास कार्यकम हुए हैं।हम न्‍यू इंडिया की कल्‍पना के साथ आगे बढ़ेंगे।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close