रिलायंस जियो का DTH मई में हो सकता है लॉंच

Shri Mi

[wds id=”11″]

Join Our WhatsApp Group Join Now

Jio-SIM-Cards-Preview-Welcome-Offerमुकेश अंबानी की रिलायंस जियो 4जी के जरिए टेलिकॉम की दुनिया में तहलका मचाने के बाद अब कंपनी अब केबल टीवी की दुनिया में कूदने की तैयारी में है।पिछले काफी समय से ऐसी खबरें आ रही थीं। जियो के बारे में तमाम जानकारी उसके ट्विटर अकाउंट व अन्य सोर्सेस से प्राप्त कर सूचनाएं देने वाली वेबसाइट जियोकेयर डॉट नेट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक,जल्द ही रिलायंस जियो की DTH service पेश हो सकती है।यह बता दें कि इन सूचनाओं की पुष्टि रिलांयस जियो द्वारा आधिकारिक रूप से अभी तक नहीं की गई है। जियो का डीटीएच (Set Up Box तैयार बताया जा रहा है और यह संभावना जताई जा रही है कि जियो ब्रॉडबैंड सर्विस और जियो डीटीएस सेवा दोनों एक साथ शुरू की जा सकती हैं।जियो केयर डॉट नेट के मुताबिक,अन्य कंपनियों द्वारा पेश किया जाने वाला डीटीएच नेटवर्क और जियो डीटीएच में काफी अंतर होगा. कंपनी स्मार्ट सेट अप बॉक्स के साथ जियो बॉडबैंड कनेक्शन देने की योजना बना रही है जिसके द्वारा हाई इंटरनेट स्पीड देने का दावा किया जा रहा है।इसके जरिए कंपनी इंटरनेट सेट अप बॉक्स के जरिए ऑनलाइन टीवी चैनल्स अपने टीवी पर देखे जाने का दावा कर रही है।

                                   जियो केयर के मुताबिक, जियो ब्रॉडबैंड सर्विस पर पहले से काम कर रही है और ऑप्टिकल फाइबर केबल सभी शहरों में बिछाए जा रहे हैं। जियो इन सेवाओं को अप्रैल माह के दौरान ही लॉन्च करने के मूड में है और ऐसे में जियो का डीटीएच मई महीने में यानी अगले महीने पेश किया जा सकता है। रिलायंस जियो डीटीएच की ऑनलाइन बुकिंग जल्द ही शुरू हो सकती है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close