कांग्रेसियों को पुलिस ने पहुंचाया थाना

IMG-20170423-WA0014 IMG-20170423-WA0016बिलासपुर–नूतन चौक में कांग्रेसियों ने प्रधानमंत्री आवास योजना– मोर जमीन मोर मकान योजना उद्घटन समारोह का विरोध किया। पुलिस ने जिला कांग्रेस कमेेटी के पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर कोनी थाने भेज दिया । दोपहर को नगरीय निकाय मंत्री ने योजना का उद्घाटन किया।

             करीब आठ दस महीने पहले नूतन चौक के पास अतिक्रमण से खाली जमीन पर निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने प्रधानमंत्री के मोर जमीन मोर मकान योजना का शिलान्यास किया। इसके पहले निकाय मंत्री के कार्यक्रम का कांग्रेसियों ने जमकर विरोध किया। इस दौरान कांग्रेसियों ने आवास योजना का विरोध करते हुए खाली जमीन पर गार्डन और पार्किंग बनाए जाने की मांग की। कांग्रेसियों ने कहा कि क्षेत्र की जनता चाहती है कि हरा भरा गार्डन बनाया जाए। क्योंकि यहां बच्चों  और बुजुर्गों के लिए एक भी गार्डन नहीं है। जनता को पार्किग को लेकर भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।इस दौरान पुलिस और कांग्रेसियों के बीच जमकर कहासुनी की स्थिति देखने को मिली।

                  मंत्री के आने से पहले पुलिस ने पीसीसी महामंत्री अटल श्रीवास्तव,शहर कांग्रेस अध्यक्ष नरेन्द्र बोलर, शेख नजीरूद्दीन, महेश दुबे,शेख गफ्फार, अमित दुबे, राजेश शुक्ला, शैलेन्द्र जायसवाल, दीपांशु श्रीवास्तव को हिरासत में लेकर कोनी थाना भेज दिया।

                              पीसीसी महामंत्री अटल ने बताया कि बिना योजना आवास का निर्माण से सरकंडा क्षेत्र की स्थिति कुछ बिलासपुर जैसे होनी वाली है। जबकि सरकंडा क्षेत्र में एक भी ऐसा गार्डन नहीं है।जहां बच्चे और बूढे समय बीता सकें। जबकि बिलासपुर क्षेत्र में हर दो कदम पर गार्डन है। जनता भी चाहती है कि खाली की गयी जमीन पर शानदार गार्डन का निर्माण किया जाए।बावजूद इसके जनता की मांग को दरकिनार किया जा रहा है।  नरेन्द्र बोलर ने कहा कि  हमरा विरोध आवास को लेकर नहीं है। बल्कि स्थान को लेकर है।मंत्री जी यहां व्यवसायिक काम्प्लेक्स बनाना चाहते हैं। इसे किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं किया जाएगा। शहर के कई स्थानों को बेजा कब्जा से मुक्त कराया गया है। वहां भी मकान बनाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *