जज्बा सोसायटी का एलान..मरीजों को दिलाएंगे ब्लड

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG-20170423-WA0027बिलासपुर—जज्बा स्पोर्ट्स वेलफेयर सोसायटी के खिलाडियों ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। खिलाडियों ने संकल्प लिया कि किसी भी मरीज की मौत अब ब्लड की कमी से नहीं होगी। संस्था के एक एक सदस्य रक्तदान के प्रति बढ़ती दूरियों को कम करने का न केवल प्रयास करेगा।बल्कि जरूरतमंदो को तत्काल रक्त भी देगा। दीपक अग्रवाल ने बताया कि अभियान में लोगों को जो़ड़ा जाएगा। रक्तदान के प्रति फैली भ्रांतियों को भी दूर किया जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                           जज्बा स्पोर्ट्स वेलफेयर सोसाइटी के खिलाड़ियों और उनके परिजनों ने संकल्प लिया है कि जरूरतमंदों को रक्त की कमी से अब नहीं जूझना पड़ेगा।  जज्बा स्पोर्टस वेलफेयर सोसायटी ने रक्तदान शिविर का आयोजन कर एलान किया है कि अभियान में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जो़ड़ा जाएगा। संस्था के सदस्य लोगों में रक्तदान को लेकर फैली भ्रांतियों को ना केवल दूर करेंगे। बल्कि रक्तदान के महत्व की जानकारी भी देंगे।

                                         संस्था अध्यक्ष दीपक अग्रवाल ने बताया कि गर्मी के समय सभी ब्लड बैंकों में रक्त की कमी की शिकायत मिलती है। जिसके कारण मरीजों को सही समय पर ब्लड नहीं मिल पाता है। परिवार को भारी परेशानियों से गुजरना पड़ता है। देखने में आता है कि समय पर रक्त नहीं मिलने से मरीज की मौत भी हो जाती है। तमाम परेशानियों को देखते हुए संस्था के सदस्यों ने समूह बनाकर रक्तदान का फैसला किया है। साथ ही अभियान को मिशन के रूप में चलाने का निर्णय लिया है।

         दीपक ने बताया कि सभी लोग जानते हैं कि रक्तदान को महादान कहा जाता है। बावजूद इसके समय पर मरीजों को ब्लड नहीं मिलता है। यह जानते हुए भी रक्तदान के बाद ब्लड डोनर को अपार खुशी मिलती है। तो दूसरी तरफ रक्त लेने वाले के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलता है। संस्था ने इन्ही संदेशों को जन जन तक पहुंचाने का फैसला किया है।

                    दीपक ने बताया कि रक्तदान शिविर में महिलाएं और छात्राओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान शिविर में मौजूद सभी लोगों को डॉक्टरों ने सही खान-पान और धूप से बचने के उपाय बताए।

                                      दीपक ने बताया कि शिविर में शामिल संस्था के सदस्य निशु सिंह,आयुष गुप्ता, सोमेश चंद्रा, दिलीप यादव, सूरज दुबे, प्रशांत पैगवार, राजेश मिश्रा, वसीम खान, अमित सिंह, अविनाश केवट ने छुट्टी के दिनों में रक्तदान शिविर आयोजित करने का निर्णय लिया है।

close