सुकमा नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 11 जवान शहीद

Shri Mi

[wds id=”11″]crpf-jawans-naxal-attackरायपुर।बस्तर के सुकमा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 11 जवान शहीद हो गए हैं. हमले में 6जवान घायल भी हुए हैं, जिनमें से 5 की हालत गंभीर बताई जाती है। ये जवान सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन के थे।घायल जवानों को इलाज के लिए रायपुर के एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है।सीआरपीएफ की टीम सुकमा के चिंतागुफा में सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा में लगी हुई थी। चिंतागुफा थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ और जिला बल के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। यह दल जब बुरकापाल क्षेत्र में था, और भोजन के लिए रुका हुआ था। ठीक उसी समय नक्सलियों ने उन पर हमला कर दिया।नक्सलियों की संख्या करीब तीन सौ से अधिक बताई जा रही है। हमले में 11 जवान शहीद हो गए। जबकि इलाज के लिए रायपुर लाते समय एक जवान के रास्ते में शहीद होने की खबर है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                    घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया और घायल जवानों को बाहर निकालने की कार्रवाई की गई। सीआरपीएफ की कोबरा टीमें मुठभेड़ की जगह पर पहुंच गई हैं और वहां सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. एक अधिकारी ने बताया कि घायलों के निकालने के लिए एक हेलीकॉप्टर भी घटनास्थल के लिए भेजा गया।जिसके जरिए करीब 5.30 बजे घायल जवानों को रायपुर के एक निजी अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पर उनका इलाज शुरू हो गया है। इधर दंतेवाड़ा में भी सुरक्षा बलों ने एक IED को डिफ्यूज कर दिया। नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के रास्ते में ये IED लगाई थी।

                    पिछले महीने दंतेवाड़ा जिले में ही गश्त पर निकले पुलिस बल पर नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया था, जिसके बाद पुलिस ने नक्सलियों पर जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान हुई मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गए थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close