पुलिस के कामकाज में कम्प्यूटर को बढावा,FIR से लेकर चालान तक सब काम होंगे सााफ्टवेयर से

Shri Mi
2 Min Read

491_0♦अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने की योजना की समीक्षा
रायपुर।पुलिस मुख्यालय नया रायपुर में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एवं नोडल अधिकारी आर.के. विज की अध्यक्षता में सीसीटीएनएस कार्य की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक में सभी जिलों के नोडल अधिकारी मौजूद थे। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आर.के. विज ने सभी अधिकारियों को संबोधित करते हुए निर्देशित किया गया कि कोर एप्लीकेशन साफ्टवेयर (CAS) के अंतर्गत तैयार की जाने वाली रिपोर्ट का मिलान जिलो द्वारा तैयार अपराधिक डाटा से किया जाए और होने वाली त्रुटियों का निराकरण कराया जाये ताकि कोर एप्लीकेशन साफटवेर (CAS) और जिलों में उपलब्ध डाटा एक समान हो।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                         जिलों के हार्डवेयर और साफटवेयर की समस्याओं के निराकरण के लिए शिकायत हेल्प डेस्क के जरिये दर्ज होगी। केस डायरी और केस के अन्य इनपुट फार्मो में Alterationमेमो भरा जाना सुनिश्चित किया जाये। कोर्ट में FIR एवं चालान की प्रति साफटवेयर से निकाला जाकर पेश की जाएगा।

                         सिटिजन पोर्टल में मौजूद 08 सुविधाओं जैसे किरायेदार का पुलिस सत्यापन, शिकायत एवं चरित्र प्रमाण पत्र आदि का लाभ लेने हेतु जन सामान्य को अवगत कराया जावे। सभी थानों और हायर आफिस में शीघ्र Broadband कनेक्टिविटी उपलब्ध्ध कराये जाने की पुलिस मुख्यालय स्तर पर कार्यवाही की जा रही है। अपराधियों का हुलिया, भाषा, जाति, पहनावा आदि की समुचित जानकारी भी भरा जावे।

                               नोडल अधिकारी आर.के. विज ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि प्रतिZमाह इस प्रकार की समीक्षा बैठक आयोजित होगी और सभी वरिष्ठ अधिकारियो खुद भी रूचि लेकर CASमें कम से कम 01 FIR खुद से या सहयोगी के साथ बैठकर फीड कराये जिससे साफटवेयर की ज़्यादा जानकारी मिल सके।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close