शहरवासी लेंगे फन पार्क का मजा..आगामी सत्र में खेलेंगे रणजी मैच

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG20170505162818बिलासपुर– देश के 36 चुनिंदा शहरों में आईपीएल फन पार्क का आयोजन किया जा रहा है।  चुनिंदा शहरों में बिलासपुर भी एक नाम है। पिछले साल की तरह इस बार भी बिलासपुर में आईपीएल फन पार्क का आयोजन किया जाएगा। आईपीएल फन पार्क में क्रिकेट प्रेमियों को लाइव प्रसारण का आनंद स्टेडियम की तरह ही मिलेगा। मैदान में स्टेडियम की तरह सारी सुविधाएं होंगी। यह बातें बीसीसीआई पदाधिकारी सुमित ने प्रेस वार्ता के दौरान कहीं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                  सुमित ने बताया कि देश के 36 चुनिंदा शहरो में आईपीएल ने फन पार्क लगाने का फैसला किया है। इन शहरों में एक नाम बिलासपुर का भी है। बीसीसीआई की इच्छा है कि क्रिकेट की लोकप्रियता को छोटे से छोटे शहरो तक पहुंचाया जाए। आयोजन के बहाने प्रतिभाओं को ऊपर आने का अवसर मिलेगा । सुमित ने बताया कि बिलासपुर छत्तीसगढ़ का दूसरा बड़ा शहर है। यहां अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट ग्राउंड की सुविधा नहीं है। लेकिन प्रतिभाओं और क्रिकेट प्रेमियों की कमी भी नहीं है। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए बिलासपुर में लगातार दूसरी बार फन पार्क का आयोजन सीएमडी मैदान में किया जाएगा।

                             सुमित ने पत्रकारों को बताया कि बिलासपुर में 6 और 7 मई को फन पार्क का आयोजन सीएमडी मैदान में होगा। इस दौरान विशाल स्कीन पर मैदान में मौजूद क्रिकेट प्रेमी लाइव मैच का आनंद लेंगे। माहौल कुछ इस तरह रहेगा कि दर्शकों को महसूस होगा कि वे स्टेडियम में बैठकर मैच का आनंद ले रहे हैं। मैदान में फूड पार्क,व्हीआपी स्टैण्ड,गेस्ट स्टैण्ड की भी व्यवस्था होगी।

आगामी रणजी मैच बिलासपुर में

                    पत्रवार्ता में जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष मुकुल तिवारी ने बताया कि बिलासपुर में क्रिकेट प्रतिभा तो हैं लेकिन  आधारभूत ठांचा नहीं है। जल्द ही इस कमी को दूर किया जाएगा। मुुकुल तिवारी ने बताया कि साल के अंत तक राजा रघुराज सिंह स्टेडियम को क्रिकेट के लायक बना लिया जाएगा। कोशिश होगी कि जिम्मेदार लोगों के सहयोग से राजा रघुराज सिंह स्टेडियम को क्रिकेट के लिए तैयार किया जाए।

                                  उन्होने कहा साल के भीतर मैदान को पुरी तरह तैयार कर लिया जाएगा। आगामी सत्र में राजा रघुराज सिंह स्टेडियम में रणजी मैच का आयोजन किया जाएगा।

close