किसानो की समस्या का निबटारा ई-कृषि संवाद से

Shri Mi
1 Min Read

icar_index1नईदिल्ली।केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्‍याण मंत्री राधा मोहन सिंह ने गुरुवार को ई- कृषि संवाद का लोकापर्ण किया ।कृषि मंत्री ने इस मौके पर कहा कि यह किसानों को एक विशिष्‍ट इंटरनेट आधारित ऑनलाईन मंच प्रदान करेगा जिससे हितकारी सीधे, प्रभावी एवं सुगम संवाद कर अपनी समस्‍याओं का समाधान ले कर सकते है।सिंह ने कहाँ कि यह मंच कई वर्गों के हितकारकों जैसे किसानों विद्यार्थियों, उद्यमियों, अनुसंधानकर्ताओं एवं कृषि क्षेत्र अभिरूच रखने वाले और संबंधित क्षेत्रों को अपनी सेवाएं प्रदान देगा।हितधारक अपनी समस्‍याओं का समाधान, संस्‍थानों के विषय वस्‍तु विशेषज्ञों से सीधे भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद् की वेबसाइट http://www.icar.org.in जाकर इंटरनेट और SMS से भी ले सकते है।साथ ही पशुपालन और मछली इत्‍यादी के बिमारियों से संबंधित फोटो को अपलोड कर, संबंधित विषय विशेषज्ञों से निदान एवं उपचार की जानकारी तुरन्‍त प्राप्‍त कर सकते हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                   सिंह ने जानकारी दी कि इंटरनेट युक्‍त मोबाइल पर भी अत्‍यन्‍त आसानी से इस सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है। कृषि एवं संबंधित क्षेत्रों की उन्‍नति के लिए हितधारकों की समस्‍याओं उनकी उत्‍सुकता एवं नई जानकारियों के लिए एक उपयोगी इलेक्‍ट्रोनिक इंटरफेस है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close