तीन घंटे के बाद टंकी से उतरी युवती…पुलिस को छूटा पसीना

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

IMG-20170511-WA0012 बिलासपुर– करीब तीन घंटे हाईवोल्टेज ड्रामा के बाद रेलवे स्थित पानी टंकी पर चढ़ी युवती को नीचे उतारा गया। इस बीच पुलिस ने जमकर पसीना बहाया। विक्षिप्त युवकी कहां की है…माता पिता का नाम क्या है…किसी को जानकारी नहीं है। युवती को खुद अपना नाम भी नहीं पता है। फिलहाल तोरवा पुलिस ने युवती को जरूरी कार्रवाई के बाद सेंदरी स्थित मानसिक चिकित्सालय भेज दिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      करीब 12 से एक के बीच तारबाहर थाना और सिरगिट्टी पुलिस को जानकारी मिली कि एक युवती रेलवे के कोचिंग यार्ड स्थित पानी टंकी पर पिछले 12 घंटे से चढ़ी है। ऊपर एक डंडे के सहारे कपड़ा हिला रही है। खबर मिलते ही पुलिस महकमा मौके पर पहुंच गया। करीब एक बजे से लगातार प्रयास के बाद युवती को तीन बजे नीचे उतारा गया। पुलिस ने युवती को सेन्दरी अस्पताल भेज दिया है।

                    रेलवे स्थित कोचिंग यार्ड के आस पास आने जाने वालों ने देखा कि एक युवती पानी टंकी पर चढ़कर कपड़ा हिला रही है। लोगों ने तत्काल मामले की जानकारी पुलिस को दी। एडिश्लन एसपी प्रशांत कतलम के निर्देश पर सिरगिट्टी और तारबाहर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गयी। मामला करीब एक बजे की है। कुछ लोगों ने बताया कि महिला सुबह से ही टंकी पर चढ़ी है। लेकिन सभी ने उसे पहचानने इंकार कर दिया।

मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम

                        युवती के पानी टंकी पर चढ़ने की खबर के बाद मुस्तैद पुलिस ने रेस्क्यू अभियान चलाया। एनटीपीसी और एसईसीएल से जरूरी सहयोग मांगा। लेकिन रेस्क्यू टीम के पहुंचने से पहले ही युवती को पुलिस ने चालाकी से नीचे उतार लिया। IMG20170511154327

                       एडिश्नल एसपी प्रशांत कतलम ने बताया कि युवती मानसिक रूप से बहुत कमजोर है। खाने पीने का लालच देकर नीचे उतारा गया है। शायद उसे बहुत भूख लगी थी। टंकी की ऊंचाई अधिक होने के साथ सीढ़ियां काफी पुरानी है। युवती टंकी पर कब चढ़ी किसी को जानकारी नहीं है। पुलिस बल ने संयम से काम लेते हुए माइक से बताया कि उसके मम्मी पापा नीचे बुला रहे हैं। खाना लेकर आए हैं। नीचे आ जाओ खाना खालो।  इसके बाद युवती धीरे धीरे करीब तीन घंटे के प्रयास के बाद नीचे उतरी।

         कतलम ने बताया कि लड़की को टंकी पर चढ़कर नीचे उतारना आसान नहीं था। हादसे की आशंका थी। इसलिए उसे पुलिस जवानों ने खाना खाने के लिए नीचे प्यार से बुलाया। इसके बाद युवती को नीचे उतारने में कामयाबी मिल गयी।

कहां से आयी युवती

                 कुछ लोगों ने बताया कि युवती देर रात किसी गाड़ी से स्टेशन में उतरी थी। आरपीएफ और अन्य रेलवे कर्मचारियों ने उसे स्टेशन से भगाया। इसके बाद शायद वह पानी टंकी पर चढ़ गयी। लोगों ने बताया कि उसकी मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं है। वह क्या कर रही है। इसकी भी जानकारी उसे नहीं है। पानी टंकी की सीढ़ी भी बहुत कमजोर है।

भूखी थी युवती

                      तारबाहर थाना प्रभारी निषाद ने बताया कि युवती बहुत भूखी है। थाना लाकर उसे खाना खिलाया गया। जरूरी कार्रवाई के बाद उसे मानसिक चिकित्सालय सेंदरी भेज दिया गया है। युवती कौन है..कहां से आयी है..पता लगाया जाएगा।

Share This Article
close