प्राचार्या को एनएसयूआई ने दी उग्र आंदोलन की धमकी

BHASKAR MISHRA

IMG-20170522-WA0631बिलासपुर—भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के नेताओं ने बिलासपुर विधानसभा एनएसयूआई अध्यक्ष सोहेल खालिक की अगुवाई में गर्ल्स डिग्री कालेज का घेराव किया। कालेज प्रबंधन और प्राचार्य पर छात्रों के भविष्य से खिलवा़ड़ करने का आरोप लगाया। सोहेल खालिक ने प्राचार्य डॉ.किरण वाजपेयी से बैंकिंग की तृतीय और पांचवे सेमेस्टर की परीक्षा तत्काल  कराने को कहा।  छात्र नेता ने उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                   एनएसयूआई के नेताओं ने गर्ल्स डिग्री कालेज प्राचार्य का घेराव किया। सोहेल ने आरोप लगाया कि बैंकिंग के छात्रों के भविष्य से प्रबंधन खिलवाड़ कर रहा है। ऑड एन्ड इवेन की प्रक्रिया को जल्द से जल्द खत्म किया जाए। द्वितीय और चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा के साथ तृतीय और पांचवे सेमेस्टर की परीक्षा ली जाए। सोहेल ने कहा कि ऑड एन्ड ईवेन सिस्टम से छात्राओं का एक साल बरबाद हो रहा है।

                                  गर्ल्स डिग्री कालेज की प्राचार्य से लिखित शिकायत पत्र देकर सोहेल ने कहा कि ऐसा सिस्टम पहली बार देखने को मिल रहा है कि फायनल सेमेस्टर के एक साल बाद तृतीय और पांचवे सेमेस्टर की परीक्षा ली जाए। यह जानते हुए भी कि इस सिस्टम से छात्राओं का एक साल बरबाद होना निश्चित है। प्रबंधन से निवेदन है कि छात्राओं के भविष्य से खिलवाड़ ना करें। बेहतर होगा कि फायनल सेमेस्टर के तुरंत बाद तृतीय और पांचवे सेमेस्टर परीक्षा का आयोजन किया जाए। छात्राओं का एक साल बरबाद होने से बच जाएगा।

                          छात्र नेता ने प्राचार्या से बताया कि महाविद्यालय की छठवें सेमेस्टर की छात्राओं के साथ भारी अन्याय हो रहा है। उनसे छठवें सेमेस्टर के साथ तीसरे और पांचवे सेमेस्टर का भी फीस लिया गया है। लेकिन उन्हें तीसरे और पाचवें सेमेस्टर की परीक्षा में बैठने नहीं दिया जा रहा है। छात्राओं की शिकायत है कि सेमेस्टर परीक्षा का समय तीन घंटे का होता है। लेकिन आधे घंटे पहले ही कापियों को जमा करवा लिया जाता है।

                          सोहेल ने कहा कि सेमेस्टर के नाम पर कालेज प्रबंधन छात्रों से अवैध वसूली कर रहा है। जो बहुत ही शर्मनाक है। यदि सेमेस्टर की परीक्षाएं जल्द नहीं करवाई जाती हैं तो एनएसयूआई के छात्र कालेज प्रबंधन के खिलाफ उग्र आंदोलन करेंगे। प्राचार्या ने मामले में गंभीरता से विचार करने का आश्वासन दिया।

                               गर्ल्स डिग्री कालेज पाचार्य से लिखित शिकायत करते समय छात्र नेता सोहेल के साथ एनएसयूआई छात्र नेता विकास सिंह,बंटी खान, अभिजीत भट्टाचार्य, राहुल वाधवानी, रतन तिवारी, सुधांशु शाह, आशुतोष मुखर्जी, समेत गर्ल्स डिग्री कालेज की छात्राएं भी मौजूद थीं।

close