रेल अधिकारियों की बाईक रैली…लोगों को दिया सुरक्षा का मंत्र

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

DSC_0418 बिलासपुर— मंडल संरक्षा संगठन ने आम नागरिकों के बीच पहुंचकर फाटक पार करने के तौर तरीकों की जानकारी दी। सावधानियों के प्रति जागरूक किया। अंतर्राष्ट्रीय समपार फाटक संरक्षा जागरुकता सप्ताह के चौथे दिन रेलवे समपार फाटकों और गांवो,कस्बों में पहुंचकर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

                 संरक्षा सप्ताह के चौथे दिन लालखदान और चुचुहियापारा समपार फाटकों में मुख्य संरक्षा अधिकारी डी.एल.कांबले, सुरक्षा आयुक्त भवानी शंकर नाथ, संरक्षा अधिकारी पी.एन.खत्री समेत अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों ने सड़क उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित ढंग से समपार फाटक पार करने को कहा। अधिकारियों और कर्मचारियों ने जनता के बीच हैंड बिल, पम्पलेट का वितरण किया।

                मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय परिसर से शाम 5  बजे मंडल के संरक्षा विभाग के कर्मचारियों और बाइक रैली निकाली । मंडल रेल प्रबंधक बी.गोपीनाथ मलिया ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। बाइक रैली डीआरएम आॅफिस से शुरू होकर तितली चौक, गिरिजा चौक, तारबहार चौक, गांधी चौक , जगमल चौक से होते हुए डीआरएम कार्यालय के सामने खत्म हुई।

                         अनूपपुर समपार फाटक में रेलवे सुरक्षा बलों एवं संरक्षा सलाहकारों की टीम ने समपार फाटक पार करने वालों को नियमों की जानकारी दी।  सप्ताह के अंतिम दिन 2 जून को बिलासुपर स्टेशन परिसर में सुबह 10 बजे से अंतर्राष्ट्रीय समपार जागरूकता दिवस के अवसर पर आम नागरिकों को समपार फाटकों के प्रति जागरूकता अभियान की जानकारी दी जाएगी। इस दौरान विभिन्न कार्यक्रमो का आयोजन किया जाएगा।

अतिरिक्त कोच
यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेल प्रशासन ने हावड़ा अहमदाबाद और हावड़ा पुणें में अतिरिक्त कोच अस्थायी कोच लगाने का फैसला किया है। हावड़ा – अहमदाबाद- हावड़ा में एक एसी 3 अतिरक्त कोच हावड़ा से 5 जून को और अहमदाबाद 7 जून को जो़डा जाएगा।

                      इसके अलावा -हावडा-पुणे-हावड़ा आजाद हिन्द एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त सामान्य कोच हावड़ा से 1 जून को और पुणे से तीन जून को जोड़ा जाएगा।

फाटक हमेशा के लिए बंद

मंडल रेल प्रशासन ने चांपा-नैला स्टेशनों के बीच भोजपुर फाटक और चांपा-नैला स्टेशनों के बीच थाना फाटक को 5 जून सोमवार हमेशा के लिए बंद करने का फैसला किया है। सडक यातायात व्यवस्था अब नवनिर्मित लो हाइट सब वे से होगी।

close