तिहरे हत्याकाण्ड के आरोपी को ग्रामीणों ने मारा

PENDRA THANAबिलासपुर—तिहरे हत्याकाण्ड के आरोपी को ग्रामीणों ने मार डाला। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद खुलासा हुआ है। मामला पेन्ड्रा गौरेला थाना क्षेत्र के लालपुर का है। 31 मई की सुबह लालपुर निवासी सियाराम किन्ही कारणों को लेकर घर में मारपीट कर रहा था। उसने डंडे से अपनी पत्नी दीना बाई,नानी चिरकी बाई और मां गेंदली बाई पीट पीटकर अधमरा कर दिया। बीच बचाव करने पहुंचे पड़ोसी दुकानदार रामखिलावन को इतना मारा कि उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया था।

                                        घटना के बाद सियाराम गांव में घूम रहा था। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना देने के बाद उसे  दौड़ाया। सियाराम लालपुर स्टेशन की तरफ भाग गया। उसने कटनी की तरफ से धीमी गति में आ रही लोकल ट्रेन में चढ़ने का प्रयास किया। ग्रामीणों चिल्लाकर बताया कि वह अपनी पत्नी मां और नानी की हत्याकर भाग रहा है।  यात्रियों ने उसे ट्रेन में नहीं चढ़ने दिया। सियाराम की नीचे गिरने से मौत हो गयी। इसके बाद पुलिस ने उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

              इस बीच गौरेला पुलिस ने सियाराम के घर पहुंचकर मामला का मुआयना किया। मौके पर पुलिस ने पाया कि दुकानदार रामखिलावन की मौत हो चुकी है। सियाराम की नानी,मां और पत्नी की हालत बहुत गंभीर है। तीनों को पुलिस ने आनन फानन में 31मई को ही सिम्स भेज दिया। नानी चिरकी बाई की रास्ते में ही मौत हो गयी। जबकि मां गेंदली ने सिम्स में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सियाराम की पत्नी दीना बाई का इलाज चल रहा है। पुलिस के अनुसार बीना की स्थिति बहुत गंभीर है।

                         पुलिस ने लालपुर में ट्रेन से गिरकर सियाराम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। प्रारम्भिक रूप से सियाराम की मौत को ट्रेन से गिरकर माना जा रहा था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद गौरेला थानेदार ने बताया कि सियाराम की मौत ट्रेन से गिरकर नहीं बल्कि मारपीट के कारण अधिक चोट लगने से हुई है।

                          पुलिस ने सियाराम की मौत के संदेह में चार लोगों को हिरासत में लिया है। सात लोगों से पूछताछ की जा रही है। पेन्ड्रा थानेदार ने बताया कि सियाराम को मारपीट की घटना के बाद ग्रामीणों ने घेराव किया। सियाराम भागकर चलती ट्रेन में बैठने का प्रयास किया। जब कामयाब नहीं हो पाया तो ग्रामीणों ने घेरकर उसके साथ जमकर मारपीट की। सियाराम के मृत शरीर को पटरी के किनारे छोड़ दिया गया। पोस्टमार्ट रिपोर्ट से पहले कयास लगाया जा रहा था कि सियाराम की मौत ट्रेन से गिरकर हुई है।

                      पुलिस के अनुसार सियाराम की पत्नी की स्थिति बहुत गंभीर है। इसलिए उसका बयान अभी नहीं हो पाया है। संदेहियों और अन्य ग्रामीणों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *