लंदन आतंकी हमला:भारतीय उच्चायोग ने जारी किया इमरजेंसी नंबर

Shri Mi
2 Min Read

HCI_LONDONदो आतंकी हमलों ने शनिवार (3 जून) की रात को लंदन को दहला दिया। पहला हमला लंदन ब्रिज पर हुआ। वहां एक वैन को पैदल चल रहे यात्रियों पर चढ़ा दिया गया। उससे कुछ दूरी पर ही बोरो मार्केट के एक रेस्टोरेंट में चाकूबाजी हुई। चश्मदीदों के मुताबिक, एक शख्स जिसके हाथ में लंबा सा चाकू था वह रेस्टोरेंट में घुसा और वहां काम करने वाली वेट्रेस की गर्दन पर वार कर दिया। मचे हडकंप के बाद पुलिस की दस गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। हमलों के बाद पुलिस ने कुल तीन संदिग्धों को मार गिराया है। दोनों हमलों में कुल मिलाकर 7 लोगों की जान जाने की आशंका है। साथ ही लगभग 20 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

लंदन में हुए आतंकी हमले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट किया। मोदी ने लिखा कि वह इस हमले की निंदा करते हैं। मोदी ने हमले में जान गंवाने वाले और घायल लोगों के लिए प्रार्थना भी की।

भारतीय उच्चायोग ने जारी किया इमरजेंसी नंबर
वहीं लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग ने इस हमले के बाद भारतीय नागरिकों की मदद के लिए 02076323035 नंबर जारी किए हैं. भारतीय उच्चायुक्त ने बयान जारी कर कहा कि इस मुश्किल घड़ी में हम सभी प्रभावित लोगों, उसके परिवारों और दोस्तों को हर संभव मदद देंगे. इस मुश्किल में खुद को सुरक्षित रखें, पुलिस और अधिकारियों के निर्देशों का पालन करें. इसके साथ ही उन्होंने स्थानीय लोगों से अधिक जानकारी के लिए मेट्रोपॉलिटन पुलिस के आपातकालीन नंबर 999 पर संपर्क करने को कहा है.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close