CBSE जल्द जारी करेगा नीट का रिजल्ट,सुप्रीम कोर्ट से मिली हरी झंडी

Shri Mi
2 Min Read

[wds id=”14″]
neet_17♦एमबीबीएस और बीडीएस कोर्सेस में प्रवेश के लिए होता है नीट
नईदिल्ली।
नीट 2017 परीक्षा परिणाम घोषित करने का रास्ता साफ करते हुए उच्चतम न्यायालय ने आज परीक्षा परिणाम घोषणा पर मद्रास उच्च न्यायालय के अंतरिम आदेश को आज स्थगित कर दिया। गौरतलब है कि मद्रास उच्च न्यायालय ने एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए होने वाली नीट परीक्षा परिणाम की घोषणा पर अंतरिम स्थगन लगा दिया था। न्यायालय ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह पहले से तय कार्यक्रम के आधार पर परीक्षा परिणाम की घोषणा, काउंसेलिंग और दाखिला करें। लिहाजा अब बताया जा रहा है कि नीट का परिणाम आने वाले 10 दिनों के अंदर सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री बोर्ड की ओर से घोषित कर देगा।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                         न्यायमूर्ति पीसी पंत और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की अवकाश पीठ ने कहा कि परीक्षा परिणाम की घोषणा और उसके बाद होने वाली काउंसेलिंग और दाखिला न्यायालय के समक्ष लंबित मामले के फैसले के अधीन होगा। पीठ ने सभी उच्च न्यायालयों से अनुरोध किया कि वे नीट परीक्षा 2017 से संबंधित किसी भी याचिका को स्वीकार ना करें। सीबीएसई की ओर से मद्रास उच्च न्यायालय के 24 मई के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवायी करते हुए न्यायालय ने यह आदेश दिया। मद्रास उच्च न्यायालय ने सीबीएसई द्वारा नीट परीक्षा 2017 के परिणामों की घोषणा करने पर रोक लगा दिया था।

                     बता दें कि एक याचिका पर सुनवाई करते हुए मद्रास हाईकोर्ट ने 7 जून तक रिजल्ट पर रोक लगाई थी और बोर्ड को जवाब देने के लिए कहा था। बोर्ड ने 7 मई को देशभर के 1921 परीक्षा केंद्रों पर इसका आयोजन किया था। इस परीक्षा में 11 लाख 35 हजार 104 उम्मीदवारों ने भाग लिया था, जो कि पिछले साल के परीक्षार्थियों से 41.42 फीसदी ज्यादा है। इस बार सीबीएसई ने कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए इस बार कड़े नियम बनाए थे, जिसमें ड्रेस कोड, पेन, पेंसिल को लेकर कई नियम शामिल थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close