JIO लॉंच करेगा 4G VoLTE सपोर्ट फोन

Shri Mi
2 Min Read

Jio-SIM-Cards-Preview-Welcome-Offerडेटा मार्केट में धमाका मचाने के बाद रिलायंस जिओ एक नये धमाके की तैयारी में है। रिलायंस जिओ 4G VoLTE को सपोर्ट करने वाला फोन लॉन्च करने जा रहा है। सबसे अहम बात है इस फोन की कीमत। गैजेट्स वेबसाइट 91 मोबाइल डॉट कॉम के मुताबिक इस फोन की कीमत 1734 रुपये से लेकर 1800 रुपये तक होगी। रिलायंस का लक्ष्य भारत के लोअर मिडिल क्लास तक जिओ की सर्विसेज को पहुंचाना है। खबरों के मुताबिक रिलायंस इस बावत मोबाइल के दो वैरिएंट्स लॉन्च करने जा रहा है। रिलायंस जिओ इन मोबाइल में Qualcomm और Spreadtrum प्रोसेसर का इस्तेमाल करने वाली है। Qualcomm प्रोसेसर वाले मोबाइल की कीमत 1734 रुपये और Spreadtrum मोबाइल की कीमत लगभग 1800 रुपये होगी। बता दें कि कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक इन मोबाइल का प्रोडक्शन शुरू हो गया है। पहले खबरें आ रही थी कि रिलायंस इन मोबाइल्स को महज 1500 रुपये के बाजार मूल्य पर लॉन्च करने वाला है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                  मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि अपने कस्टमर बेस का विस्तार करने के लिए रिलायंस जिओ शुरुआती दिनों में सब्सिडी देकर इस मोबाइल को बेचेगा, ताकि कस्टमर बेस को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाआ जा सके। अभी रिलायंस जिओ 10 करोड़ यूजर्स हैं। 91 मोबाइल डॉट कॉम के मुताबिक इन दोनों वैरिएंट्स में जिओ सिम और जिओ एप भी लगे होंगे। इस फोन में 2.4 इंच की स्क्रीन, 512MB रैम, और 4 जीबी की इंटरनल मेमोरी होगी। फोन में माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट, 2 मेगापिक्सल रियर कैमरा, और वीजीए फ्रंट कैमरा होगा। इस फोन के जरिये आप वाई-फाई भी कनेक्ट कर सकेंगे, इसके अलावा ये फोन जीपीएस से भी लैस होगा।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close