कोचियाबंदी की कामयाबी पर सभी कलेक्टर-एसपी को सीएम रमन ने दी शाबाशी

Shri Mi
3 Min Read

[wds id=”14″]
col_cm_conf_june_file_index♦योग दिवस मे 50 लाख लोगों को योग से जोड़ा जाएगा
♦हर जिले मे नागरिकों को दिये जाएंगे फलदार पौधे
रायपुर।
मुख्यमंत्री सोमवार शाम अपने निवास कार्यालय वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए सभी संभागीय कमिश्नरों और जिला कलेक्टरों की बैठक ली।बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने इस बात पर खुशी जताई कि राज्य सरकार की नई शराब नीति के तहत कोचिया बंदी को लागू करने में सभी जिला कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों ने सराहनीय कार्य किया है। कोचियाबंदी को प्रदेश भर में अच्छी सफलता मिली है। उन्होंने इसके लिए इन अधिकारियों को बधाई दी।सीएम ने कहा कि इसके बावजूद हमें छत्तीसगढ़ से लगे अन्य राज्यों की सरहदों पर निगरानी रखनी होगी ताकि शराब और अन्य नशीली वस्तुओं की तस्करी ना होने पाए। डॉ. सिंह ने बैठक में लोक सुराज अभियान 2017 के दौरान की गई घोषणाओं के परिपालन के बारे में भी अधिकारियों से जानकारी ली।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                               बैठक मे सीएम ने मानसून के दौरान किसानों के लिए खाद और बीज की समुचित व्यवस्था बनाए रखने, निजी क्षेत्र में नकली खाद के कारोबार पर अंकुश लगाने, लोक सुराज अभियान 2017 के तहत निपटारे के लिए शेष रह गए आवेदनों के गुणवत्तापूर्ण निराकरण और बारिश में संभावित मौसमी बीमारियों की समय पूर्व रोकथाम के उपाय सुनिश्चित करने जैसे विभिन्न विषयों पर अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा – प्रदेश के सभी जिलों में आम जनता को घरों की खाली जमीन पर फलदार पौधे लगाने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। इसके लिए हर जिले में जनपद पंचायत कार्यालयों, तहसील कार्यालयों और वन मंडल कार्यालयों में मानसून के दौरान एक जुलाई से 15 अगस्त तक हर सप्ताह कम से कम एक दिन तय करके वहां नागरिकों को जिले में उपलब्ध फलदार पौधों की संख्या के आधार पर निःशुल्क फलदार पौधे दिए जाएं।

                                           योग दिवस की तैयारी के संबंध में मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टरों को अपने-अपने जिलों में सभी आवश्यक व्यवस्था जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि योग दिवस 21 जून के पहले वातावरण निर्माण के लिए प्रचार-प्रसार का भी व्यापक अभियान चलाया जाए। योग दिवस के कार्यक्रमों में स्कूल-कॉलेजों के विद्यार्थियों सहित आम नागरिकों को अधिक से अधिक संख्या में जोड़ा जाए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close