सीयू में शुरू हुई सफाई मुहिम

Chief Editor
2 Min Read

???????????????????????????????

Join Our WhatsApp Group Join Now

बिलासपुर। गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय में कुलपति प्रोफसर एसपी सिंह के नेतृत्व में 22 जून से 26 जून  तक स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है।  इस दौरान मानव संसाधन विकास मंत्रालय के निर्देशानुसार विश्वविद्यालय में साफ-सफाई के विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

कुलपति प्रोफेसर एसपी सिंह के नेतृत्व में सोमवार  को विश्वविद्यालय परिसर में वृह्त सफाई अभियान की शुरुआत की गई। कुलपति प्रोफेसर सिंह ने स्वच्छता अभियान के बारे में मानव संसाधन विकास मंत्रालय से प्राप्त पत्र के विषय में विस्तृत जानकारी प्रदान करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय विद्या का मंदिर है जहां स्वच्छता बनाए रखना हमारी पहली प्राथमिकता है। स्वच्छता अभियान की अगुवाई करते हुए कुलपति प्रोफेसर सिंह ने विश्वविद्याल परिसर में मौजूद बाबा गुरु घासीदास की प्रतिमा के आसपास के इलाके में सफाई की। बारिश की वजह से टूटे हुए पेड़ों की टहनियों एवं आसपास के कचरे को इकट्ठा करके उन्हें ट्रेक्टर के माध्यम से हटाया गया। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष, अधिकारी, कर्मचारी, शोधार्थी एवं छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

इस सिलसिले में  समस्त विभागों को पत्र प्रेषित कर विभागों में साफ-सफाई के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश दिए गये हैं। जिसमें विभागों के टेबिल-कुर्सी, बाथरूम आदि की सफाई, परिसर को पॉलीथीन मुक्त करने, विभिन्न उपकरणों की साफ-सफाई, विभागों में डस्टबिन का उपयोग किये जाने पर बल दिया गया। विश्वविद्यालय में यह स्वच्छता अभियान  26 जून  तक जारी रहेगा।

 

close