मैं…अजीत जोगी शपथ लेता हूं कि छत्तीसगढ़ के सभी बेरोजगारों को रोजगार दूंगा और….

Chief Editor
5 Min Read

IMG-20170614-WA0004बिलासपुर । छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस के अध्यक्ष अजीत जोगी ने बिलासपुर हाईकोर्ट में एक हलफनामा पेश कर सूबे की सियासत में एक नया दाँव खेल दिया है।उन्होने अपनी पार्टी के संकल्प पत्र को शपथ पत्र के रूप में पेश करते हुए कहा है कि उनकी पार्टी की सरकीर बनी तो प्रदेश के नौजवान , किसान, महिलाओं – सभी की तरक्की के लिए क्रांतिकारी कदम उठाए जाएंगे।छत्तीसगढ़ के सभी बेरोजगारों को रोजगार और किसानों को कर्जमुक्त करने का वायदा उन्होने अपने शपथ पत्र में किया है। प्रदेश की राजनीति मे किसी नेता या पार्टी की ओर से उठाया गया अपनी तरह का यह पहला कदम है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के अध्यक्ष  अजीत जोगी ने बुधवार को  छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में खुद  न्यायालय जाकर स्टाम्प ख़रीदा और छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता के नाम अपना ‘शपथ पत्र’ बनाया। इस एतिहासिक ‘शपथ पत्र’ में अगले वर्ष 2018 में, जोगी  के मुख्यमंत्री बनने के पहले ही दिन छत्तीसगढ़ की जनता विशेषकर किसानों, महिलाओं एवं युवाओं के हित में लिए जाने वाले एतिहासिक निर्णयों का ब्यौरा है।
हलफनामे में कहा गया है कि 2018 में जोगी  के मुख्यमंत्री बनने के पहले ही दिन छत्तीसगढ़ के *किसान होंगे ऋण मुक्त, मिलेगा 2500 रुपये समर्थन मूल्य,  स्थानीय युवाओं को रोजगार देने कड़ा नियम एवं छत्तीसगढ़ी भाषा की बाध्यता , प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी, महिलाओं को सभी क्षेत्रों में 33% आरक्षण एवं कन्या के जन्म होते ही एक लाख की एफडी* करने वाले एतिहासिक आदेश जारी करेंगे ।
21 जून को जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के स्थापना दिवस के दिन “जन जन जोगी” अभियान के तहत श्री  जोगी  के इस एतिहासिक ‘शपथ पत्र’ को  पार्टी के 10 लाख से ज्यादा कार्यकर्ता प्रदेश के हर घर में पहुंचाएंगे ।IMG-20170614-WA0005
जोगी ने  अपने शपथ पत्र में प्रदेश के किसानों, युवाओं और महिलाओं को आश्वस्त करते हुए अपील की है कि वो अब निराश और हताश न हो, एक साल के बाद उनकी सभी समस्यायों का अंत वो जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) की सरकार बनने के पहले ही दिन कर देंगे। जोगी ने कहा कि वो दिल्ली के राष्ट्रीय दलों को छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ के लोगों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नही करने देंगे।
छत्तीसगढ़ के किसानों, महिलाओं और युवाओं के नाम पेश किए गए शपथ पत्र में जोगी ने लिखा है कि
मैं अजीत जोगी पिता प्रमोद जोगी निवासी सिविल लाइन्स रायपुर (छग) ये शपथ लेता हूँ कि, मैं :
अगले वर्ष दिसंबर 2018 में, मैं, मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के दिन ही तत्काल कुछ निर्णयों पर हस्ताक्षर कर इन्हें तत्काल प्रभाव से लागू करूँगा।

– मैं शपथ लेता हूँ कि, मैं, मेरे छत्तीसगढ़ के किसान भाइयों को 2500 रुपये प्रति क्विंटल की दर से धान का समर्थन मूल्य दूंगा।
– मैं अजीत जोगी ये शपथ लेता हूँ कि, मैं, मेरे छत्तीसगढ़ के अधिकांश किसान भाइयों को पूर्णतः ऋण मुक्त कर दूंगा। इन किसान भाइयों द्वारा बैंकों से पूर्व में लिए गए ऋण की अदायगी मेरी सरकार करेगी।
मैं अजीत जोगी ये शपथ लेता हूँ कि, मैं, मेरे छत्तीसगढ़ के सभी स्थानीय युवाओं को रोजगार दूँगा। प्रत्येक बेरोजगार युवा के लिए उसके योग्यता अनुसार रोजगार व स्वरोजगार का प्रबंध करूँगा। मेरे छत्तीसगढ़ में संचालित सभी निजी, शासकीय एवं अर्ध शासकीय संस्थानों में 90% पदों पर छत्तीसगढ़ के योग्य युवाओं को रोजगार देने का कड़ा नियम बनाऊंगा। प्रदेश में रोजगार पाने के लिए छत्तीसगढ़ी भाषा का ज्ञान अनिवार्य होगा।
मैं अजीत जोगी ये शपथ लेता हूँ कि, मैं, छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी कड़ाई से लागू करूँगा। मेरे छत्तीसगढ़ की माताओं, बहनों और बेटियों को सामाजिक और आर्थिक सुरक्षा देने के लिए, मेरी सरकार, कन्या के जन्म होते ही उसके नाम से 1 लाख रुपये की एफडी करेगी। इस जमा राशि का उपयोग लाभार्थी कन्या भविष्य में अपने उच्च शिक्षा व इलाज के लिए कर सकेगी। महिलाओं को शिक्षा, सम्मान एवं समानता के बल पर आत्मनिर्भर बनाने, सभी क्षेत्रों में 33% आरक्षण का नियम लागू करूँगा।

close