जीएसटी लागू होने से पहले बजाज ने भी दी बाइक पर छूट

Shri Mi
2 Min Read

[wds id=”14″]
Bajaj_indexनईदिल्ली।
दुपहिया और तिपहिया वाहन निर्माता बजाज ऑटो ने बुधवार (14 जून) को अपनी मोटरसाइकिलों की कीमत 4500 रुपये तक कम करने की घोषणा की। कंपनी ने ये फैसला तत्काल प्रभाव से लागू करने का फैसला किया है यानी उपभोक्ताओं को ये लाभ घोषणा के दिन से ही मिलेगा। माना जा रहा है कि कंपनी ने ये घोषणा वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को ध्यान में रखते हुए लिया है। कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि “गाड़ी मॉडल और वो किस राज्य में खरीदी जा रही है उसके अनुसार उपभोक्ताओं 4500 रुपये तक का लाभ मिलेगा।”

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                                            बजाज ऑटो की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि जीएसटी लागू होने के ये लाभ हर राज्य में अलग-अलग होगा। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने एक जुलाई से जीएसटी लागू करने की घोषणा की है। बजाज ऑटो के मोटरसाइकिल बिजनेस के प्रेसिडेंट एरिक वास ने कहा कि जीएसटी जल्द ही लागू होने वाला है और हमें लगता है  कि उपभोक्ताओं को बचत उपलब्ध कराने का यह सही समय है। जीएसटी लागू होने के बाद 350 सीसी इंजन का या उससे अधिक क्षमता वाली मोटरसाइकिलों पर 28.84 प्रतिशत टैक्स लगेगा। वहीं महंगी मोटरसाइकिलों और लग्जरी कारों पर 32.2 प्रतिशत टैक्स लगेगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close