कांग्रेसियों ने किसकों दी श्रद्धांजलि…क्यों कहा..मार दी जाती है गोली

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

CONGFRESSबिलासपुर—जिला कांग्रेस की शहर समन्वय समिति की बैठक में नेताओं ने 6 महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा की। बैठक मे कमीशन खोरी, फसल समर्थन मूल्य,बोनस, खाद-बीज की कमी समेत संगठन चुनाव, बूथ लेवल ,स्थानीय समस्यों पर बातचीत की। बैठक को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने सम्बोधित किया। कमोबेश सभी ने सरकार के रीति का विरोध और किसानों की हालत पर चिंता जाहिर की है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                  बैठक को संबोधित करते हुए पीसीसी महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने कहा कि छत्तीसगढ़ समेत देश मे किसानों की हालत चिंताजनक है। पिछले तीन साल में देश का किसान कर्ज के बोझ से दबा जा रहा है। कदम कदम पर किसानों को छला जा रहा है। फसल बीमा के नाम पर छलावा किया जा रहा है। किसान आत्महत्या करने के लिये मजबूर हैं ।

                    अटल ने कहा कि पिछले  दिनो में कवर्धा और राजनांदगांव में दो किसानों ने आत्महत्या की । किसानों की आत्महत्या से देश का आम इंसान भयभीत है। देश का अन्नदाता माटी पुत्र आंदोलन के लिये मजबूर हो रहा है । अटल ने बताया कि केंद्र और राज्य सरकार  की कमोबेश सभी योजनाएं उद्योगपतियो को ध्यान रख कर बनायी जा रही है। यही कारण है कि किसान सड़क पर उतरने को मजबूर है। लेकिन उन्हें गोली मार दिया जाता है।

                    शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर ने कहा कि किसानों की हालत देखते हुए आगामी चुनाव में हम सब की जिम्मेदारी  बढ़ गयी है। किसानों की नजर कांग्रेस की तरफ हैं। मदद की गुहार लगा रही है। बूथ लेवल के कार्यकर्ता मतदाता सूची का अवलोकन करें। निर्वाचन कार्यालय से तीस हजार से अधिक नामों को मतदाता सूची से बाहर निकाला जा रहा है। अभी भी ऐसे नाम मतदाता सूची में है जिनका बताए गए स्थान में निवास ही नहीं है। बोलर ने कहा कि शहर में नुक्कड़ सभा का आयोजन किया जाएगा। शेख गफ्फार और जसबीर गुम्बर ने भाजपा की जनविरोधी नीतियों की जानकारी जन जन तक पहुंचाने को कही। दोनों नेताओं ने कहा सुनियोजित रणनीति और एकता के साथ कांग्रेस को भाजपा सरकार की साजिश का पर्दाफाश करना होगा।

                          बैठक को विजय पांडेय,महेश दुबे,रविन्द्र सिंह, अभय नारायण राय, शिवा मिश्रा, शेखनजीरुद्दीन,बद्री जायसवाल,  शशि देवांगन,फिरोज कुरैशी, अमर बजाज,विष्णु यादव,एसपी चतुर्वेदी,ऋषि पाण्डेय ने भी सम्बोधित किया ।

                                      कार्यक्रम में पंकज सिंह, सीमा पांडेय,आशा पांडेय, प्रमोद नायक, अरविंद शुक्ला,माधव औतालवार, शैलेन्द्र जायसवाल, महेंद्र बोलर,दीपक पांडेय,सौरभ दुबे, समेत कई कांग्रेस नेता मौजूद थे। कार्यक्रम के अंत राजनांदगांव जिले  के गोपालपुर में किसान भूषण गायकवाड़ और कवर्धा जिले के वीरेंद्र नगर के रामझुल साहू की मृत आत्म को दो मिनट का मौन रख श्रध्दांजलि दी गयी।

close