थाली में नहीं मिली सब्जी तो ठोंक दिया 5 हजार का जुर्माना…….

Chief Editor

khana 1बिलासपुर । रेल्वे बोर्ड की यात्री सुविधा समिति की दो सदस्यीय टीम ने गुरूवार को बिलासपुर रेल्वे स्टेशन में यात्री सुविधाओँ का मुआयना किया। टीम ने स्टेशन का एक-एक हिस्सा देखा और प्लेटफार्म में मौजूद मुसाफिरों से भी बातचीत की। इस दौरान कमसम फुड स्टाल के निरीक्षण के समय एक ग्राहक की थाली में सब्जी नहीं मिलने पर टीम ने स्टाल संचालक पर 5 हजार रुपए का जुर्माना ठोंक दिया । साथ ही सामान की कीमत को लेकर एक वेंडर पर भी 5 हजार का जुर्माना लगाया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

सीजीवाल को मिली जानकारी के मुताबिक रेल्वे बोर्ड की यात्री सुविधा समिति के दो सदस्य रेल्वे स्टेशन का मुआयना करने आए थे। टीम में सांसद अशोक कुमार त्रिपाठी और एल. पी. जायसवाल सामिल थे। बिलासपुर रेल्वे स्टेशन को ए ग्रेड का दर्जा हासिल है और दोनों सदस्यों ने इस नजरिए से ही स्टेशन का मुआयना किया। उन्होने स्टेशन के एक-एक हिस्से का मुआयना किया। वे सभी प्लेटफार्म पर गए और वहां मौजूद मुसाफिरों के साथ ही रेल कर्मचारियों से भी बात की। इस बीच स्टेशन के प्लेटफार्म पर खड़ी अहमदाबाद-हावड़ा ट्रेन के डिब्बे में भी घुसकर मुसाफिरों से बातचीत की।khana 2

टीम के सदस्यों ने रेलआहार का भी मुआयना किया। वे रेलआहार के बगल  में स्थित कमसम फुड स्टाल भी गए। इस दौरान उन्होने पाया कि एक ग्राहक की थाली में सब्जी नहीं है। इस पर उन्होने स्टाल संचालक पर 5 हजार रुपए का जुर्माना ठोंक दिया। साथ ही स्टाल संचालक को मेनू लिस्ट चस्पा करने की भी हिदायत दी। इसी बीच उन्होने 4-5 नंबर प्लेटफार्म पर एक वेंडर पर सामान की कीमत को लेकर 5 हजार का जुर्माना लगाया।

स्टेशन का मुआयना करने के बाद समिति के सदस्यों ने रेल्वे आफिस जाकर रेल अधिकारियों से चर्चा की।

close