तालाब से पहले थाना पहुंचे सत्याग्रही…शराबियों पर अश्लील विडियो बनाने का आरोप

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG-20170624-WA0017 बिलासपुर—आम आदमी पार्टी और स्थानीय लोगों को जल सत्याग्रह करने से पहले ही पुलिस ने पकड़ लिया। सत्याग्रहियों को मंगला के पटवारी तालाब तक पहुंचने नहीं दिया गया। पुलिस ने दस लोगों को गिरफ्तार तोरवा थाना भेज दिया गया। 151 का मामला दर्ज कर कुछ घंटे बैठाने के बाद सभी सत्याग्रहियों को पुलिस ने छोड़ दिया।जल सत्याग्रहियों ने तालाब के सामने से सरकारी तालाब हटाने की मांग की थी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                              मंगला स्थित सरकारी शराब दुकान हटाने को लेकर पुलिस और जल सत्याग्रहियों के बीच आज जमककर झूमाझटकी हुई। जलसत्याग्रह करने पहुंचे आम आदमी पार्टी के नेताओं और स्थानीय लोगों को पुलिस ने पटवारी तालाब पहुंचने से पहले ही रोक दिया। पुलिस ने दस लोगों को हिरासत में लेकर तोरवा थाना भेज दिया।

          मालूम हो कि करीब पांच दिन पहले कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर स्थानीय लोगों ने मंगला स्थित सरकारी शराब दुकान हटाने की मांग की थी। दो दिन पहले दुकान नहीं हटाये जाने पर जल सत्याग्रह करने की धमकी थी। स्थानीय लोगों ने कलेक्टर को बताया था कि शराब दुकान खुलने के बाद निस्तारी तालाब शोहदों और शराबियों का अड्डा बन गया है। महिलाओं का आना जाना मुश्किल हो गया है। IMG-20170624-WA0015

                स्थानीय महिलाओं के अनुसार शऱाबी लोगों के अलावा मनचले लोग नहाती हुई लड़कियों और महिलाओं की विडियो बनाते हैं। आने जाने वाली लड़कियों को अश्लील फब्तियां भी करते हैं। कलेक्टर को स्थानीय लोगों को बताया था कि यदि शराब दुकान को नहीं हटाया गया तो वे लोग खुद दुकान को हटा देंगे। होते शाम सड़क पर बेवड़ों की भीड़ बढ़ जाती है। जिसके चलते लोगों का आना जाना मुश्किल हो गया है। शराब दुकान खुलने के बाद मारपीट और गाली गलौच की घटना आम हो गयी । स्थानीय लोगों के साथ आम आदमी पार्टी ने जल सत्याग्रह की भी चेतावनी थी।

                 इसी क्रम में आज दोपहर को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और स्थानीय लोग झुण्ड में जल सत्याग्रह करने पटवारी तालाब की तरफ बढ़े। इसके बीच पुलिस ने सभी को तीतर वितर कर दिया। इस दौरान पुलिस और लोगों में जमकर झूमाझटकी हुई। सुरक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन ने पहले से ही तालाब के आस पास 200 से अधिक पुलिस जवानों को सिविल थाना प्रभारी नसर सिद्धिकी, एजिश्नल एसपी नीरज चन्द्राकर और आईएएस शलभ सिन्हा की अगुवाई में तैनात कर दिया था।

                       झूमाझूटकी दौरान स्थानीय लोगों तत्काल शराब दुकान हटाने की मांग की। मौके पर जिला प्रशासन के प्रतिनिधि तहसीलदार समेत अन्य आलाधिकारी भी पहुंच गये थे।

close