कमल विहार में बड़े शहरों के आर्किटेक्टस की डिजाईन पर बनने लगे घर

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।कमल विहार योजना में अब लोगों ने अपने सपनों का घर बनाना शुरु कर दिया है। प्लॉट मालिक अपनी रुचि के अनुसार नए-नए डिजाईन के मकान बना रहे हैं।कल ही सेक्टर 10 में एक प्लॉट स्वामी जोगीराम साहू ने प्राधिकरण के अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव को आमंत्रित कर पूजा पाठ कर अपने नए घर में गृह प्रवेश किया।श्री साहू ने बताया कि उन्होंने अपने घर निर्माण स्थानीय इंजीनियरों की देखरेख में कराया है और इसका एलीवेशन मुंबई के एक आर्किटेक्ट से बनवाया है।प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एम.डी. कावरे ने बताया कि अब कमल विहार योजना के कई सेक्टरों में लोगों ने अपने भवन निर्माण का कार्य शुरु कर दिया है। लगभग पौने दो सौ भवनों का निर्माण हो रहा है।पिछले तीन महीने पहले तक कुल 206 भूखंड मालिकों ने अपने भवन निर्माण के लिए भवन निर्माण अनुज्ञा प्राप्त कर लिया था।इसके बाद नगर पालिक निगम रायपुर से कई और नक्शे स्वीकृत हुए हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                 सेक्टर 4,5,6,7,8 व सेक्टर 9 में अब तेजी से घर बन रहे हैं।सेक्टर 2 में एक बिल्डर ने भी फ्लैट्स बनाना शुरु कर दिया है।श्री कावरे के अनुसार कमल विहार में स्थायी विद्युत कनेक्शन की प्रक्रिया चल रही है और शीघ्र ही यहां लोगों को विद्युत व पानी का कनेक्शन स्थायी रुप से मिलने लगेगा।स्ट्रीट लाईट हेतु सोलर लाईट का भी परीक्षण किया जा रहा है।श्री कावरे ने बताया कि प्राधिकरण व्दारा कमल विहार में 66 रोहाऊस डुप्लेक्स भवनों का निर्माण भी तेज गति से किया जा रहा है। उम्मीद है कि इनका निर्माण इस साल के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा।

003

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close