नेहा जोगी पर कार्रवाई की मांग..समीरा बोलीं-अमित की विधायकी करें निरस्त

IMG-20170705-WA0029बिलासपुर— जिला पंचायत उपाध्यक्ष और भाजपा नेत्री समीरा पैकरा ने अमित और नेहा जोगी की आदिवासी प्रमाण पत्र निरस्त करने की मांग की है। कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर समीरा पैकरा ने बताया कि हाईपावर कमेटी ने स्पष्ट कर दिया है कि अजीत जोगी आदिवासी समाज से नहीं है। ऐसी सूरत में अमित जोगी और उनकी भतीजी आदिवासी समाज की नहीं सकती है। अमित और नेहा जोगी का जाति प्रमाण पत्र निरस्त किया जाए। अमित की विधायकी को भी अमान्य किया जाए।

                                 अपने समर्थकों के साथ आदिवासी भाजपा नेत्री समीरा पैकरा ने अमित जोगी की विधायकी को अमान्य किये जाने की मांग की है। कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर समीरा पैकरा ने जिला प्रशासन को बताया कि अजीत जोगी आदिवासी कंवर समाज से नहीं है। हाईपावर कमेटी ने रिपोर्ट में स्पष्ट कर दिया है। जिला कार्यालय को मामले में अवगत भी कराया जा चुका है।

             समीरा पैकरा ने कहा कि अमित जोगी…अजीत जोगी के पुत्र हैं। जाहिर सी बात है कि अमित आदिवासी समाज से नहीं हैं…इसलिए उनकी विधायकी को भी खत्म किया जाए। समीरा पैकरा के अनुसार साल 2008 में अजीत जोगी की भतीजी नेहा जोगी ने जिला कार्यालय में आदिवासी जाति प्रमाण के लिए आवेदन किया था। तात्कालीन समय आवेदन को यह कहकर नकार दिया गया कि नेहा जोगी के पास आदिवासी कंवर समाज का पर्याप्त प्रमाण नहीं है। इसलिए कंवर जाति का प्रमाण पत्र नहीं बनाया जा सकता है।

                                  समीरा पैकरा के अनुसार 2013 में मरवाही विधानसभा चुनाव के ठीक पहले जिला प्रशासन ने नेहा जोगी का आदिवासी जाति प्रमाण  पत्र बना दिया। इसके आधार पर अमित जोगी का भी जाति प्रमाण पत्र बनाया गया। हाईपावर कमेटी ने अजीत जोगी को आदिवासी नहीं होना बताया है। इसलिए अमित और नेहा जोगी का जाति प्रमाम पत्र निरस्त किया जाए। अमित जोगी की विधायकी को भी शून्य किया जाए। अमित और नेहा जोगी ने कूटरचना कर जाति प्रमाण पत्र हासिल किया है। दोनो के खिलाफ 430,120 बी,408,109 के तहत अपराध कायम किया जाए।

                    समीरा पैकरा ने राज्यपाल,हाईपावर कमेटी, पेन्ड्रा एसडीएम और अतिरिक्त कलेक्टर को पत्र भेजकर अमित और नेहा जोगी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...