बेचने ले जाई जा रही बांग्लादेशी युवती को सखी सेन्टर की पहल से मिली मदद

Chief Editor
2 Min Read

RPF-logoबिलासपुर ।    बांग्लादेश की एक युवती, जो मानव तस्करी का शिकार हो गई थी, उसे सखी सेन्टर बिलासपुर के प्रयास से राहत मिली है।
ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस से बांग्लादेश जिला जशोर की युवती के साथ पश्चिम बंगाल मुर्शिदाबाद जिले के सेंहू सेख को आर.पी.एफ. बिलासपुर द्वारा पकड़ा गया वह युवती को बेचने के लिए मुंबई ले गया था। जहां सौदा नहीं हुआ तो उसे कोलकाता ले जा रहा था, जिसे रायपुर बिलासपुर के बीच पकड़ा गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

बांग्लादेशी युवती एक जुलाई से आर.पी.एफ. के साथ थी। जिसे  4 जुलाई को सखी सेन्टर में माध्यम से आश्रय दिया गया। आर.पी.एफ. द्वारा सखी को सूचना मिलते ही सखी द्वारा तत्काल सहायता करते हुए पीड़िता का परामर्श कराया गया। चूंकि युवती केवल बांग्ला भाषा जानती थी, इसलिए अनुवादक के माध्यम से काॅउसलिंग कराई गई। युवती के बयान के आधार पर पता चला की यह मानव तस्करी का केस है। सखी द्वारा केस की गंभीरता को देखते हुए बांग्लादेशी युवती को पुलिस निरीक्षक के समक्ष प्रस्तुत किया गया तथा पुलिस निरीक्षक के निर्देशानुसार जीआरपी थाने ले लाकर  5 जुलाई को पीड़िता के बयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कराया तथा  6 जुलाई को सखी व जीआरपी के सहयोग से बांग्लादेशी पीड़िता का मेडिकल चेकअप कराया गया। सखी के अथक प्रयास से थाने में अपराध दर्ज हुआ।

close