ग्राम पंचायत टेमरी को मनरेगा में मिला राष्ट्रीय पुरस्कार,सीएम रमन ने दी बधाई

Shri Mi
2 Min Read

temri_patan_manregaaward_indexरायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शुक्रवार रात,निवास कार्यालय में दुर्ग जिले के ग्राम टेमरी (विकासखण्ड-पाटन) से आए प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात की।सीएम डॉ रमन ने मनरेगा के तहत ग्राम पंचायत टेमरी को राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने पर वहां के पंचायत प्रतिनिधियों और ग्रामीणों को बधाई दी।पूर्व संसदीय सचिव विजय बघेल के नेतृत्व में आए प्रतिनिधि मंडल में जनपद पंचायत पाटन के उपाध्यक्ष श्री खेमलाल देशलहरा, ग्राम पंचायत टेमरी की सरपंच चंद्रिका देशलहरा और टेमरी पंचायत के अनेक पंच तथा कई ग्रामीण शामिल थे।बता दें कि केन्द्रीय पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा ग्राम पंचायत टेमरी को पिछले महीने की 19 तारीख को नई दिल्ली में आयोजित समारोह में इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                               केन्द्रीय पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के हाथों अपनी ग्राम पंचायत के लिए यह पुरस्कार सरपंच चंद्रिका देशलहरा ने ग्रहण किया था। यह पुरस्कार वर्ष 2015-16 की अवधि में टेमरी ग्राम पंचायत में मनरेगा के तहत हुए सराहनीय विकास कार्यों के लिए प्रदान किया गया।

                                         खारून नदी के किनारे इस ग्राम पंचायत में मनरेगा के तहत 100 कार्य दिवस पूर्ण करने वाले परिवारों की संख्या 189 है। ग्राम पंचायत में वर्ष 2015-16 में 270 परिवारों को मनरेगा के तहत 36 हजार 253 दिनों का रोजगार दिया गया। इनमें से 19 हजार से अधिक मानव दिवस का रोजगार महिलाओं को मिला। स्वच्छ भारत अभियान के तहत इस ग्राम पंचायत के 270 घरों में से 261 घरों में शौचालयों का निर्माण किया जा चुका है।
(सीजी वाल के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं।आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close