गौरेला, पेण्ड्रा, मरवाही इलाके को मिली एक और संजीवनी 108 एंबुलेंस की सुविधा

Chief Editor
1 Min Read

ambulanceबिलासपुर  । नगरीय प्रशासन, उद्योग एवं वाणिज्यिक कर मंत्री  अमर अग्रवाल ने शनिवार को  जिला खनिज न्यास संस्थान से आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र गौरेला, पेण्ड्रा, मरवाही के लिए उपलब्ध कराए गए एक संजीवनी 108 एक्सप्रेस का लोकार्पण कर हरी झण्डी दिखाई।
छत्तीसगढ़  जिला खनिज संस्थान न्यास नियम 2015 के नियमों में उल्लेखित प्रावधान के तहत् जिला खनिज न्यास अंशदान के रूप में खनिजों से प्राप्त राजस्व का विभिन्न विकास कार्यों में उपयोग किया जायेगा। कलेक्टर बिलासपुर के सहयोग से जिले के आदिवासी बाहुल्य एवं दूरस्थ विकासखण्ड गौरेला, पेण्ड्रा एवं मरवाही हेतु एक अतिरिक्त 108 संजीवनी एम्बुलेंस की व्यवस्था डीएमएफटी. ( District Mineral Foundation Trust ) फंड से की गई हैं। इस अतिरिक्त एम्बुलेंस से गौरेला, पेण्ड्रा एवं मरवाही की लगभग 4 लाख जनसंख्या में हितग्राहियों को दी जाने वाली स्वास्थ्य सुविधा में बढ़ोत्तरी होगी। इस एम्बुलेंस का बेस लोकेशन सेनेटोरियम अस्पताल गौरेला होगा। जिले में वर्तमान में 16 संजीवनी एक्सप्रेस संचालित है।
उक्त वाहन का संचालन संजीवनी 108 के माध्यम से किया जायेगा। वाहन का रख-रखाव एवं मानव संसाधन की व्यवस्था राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मद् से निरंतर बनी रहेगी, इससे आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के लोगों को त्वरित तथा प्रभावी रिफरल की सुविधा उपलब्ध हो सके।

Join Our WhatsApp Group Join Now
close