Reliance Jio का 4G फीचर फोन लॉन्च,लाइफ टाइम फ्री वॉयस कॉलिंग,फ्री में मिलेगा फोन

Shri Mi
2 Min Read

jio-feature-phone-620x400रिलायंस इंडस्ट्री की सालाना आम बैठक (एजीएम) में मुकेश अंबानी ने देश के सबसे सस्ते 4जी फीचर फोन से पर्दा उठाया। इसका नाम जियोफोन रख गया है जिसको मुकेश अंबनी ने सबसे इंटेलिजेंट मोबाइल बताया है। लॉन्च हुए इस नए फोन का डेमो मुकेश अंबनी के बेटे आकाश अंबानी और बेटी ईशा अंबनी ने दिया। इनके साथ कंपनी के एक अधिकारी किरण मैथ्यू भी मौजूद थे। इस फोन को पूरी तरह से मेड इन डंडिया बताया गया है। इस फोन को फ्री में लॉन्च किया गया है। हालांकि, इसके लिए ग्राहकों को 1,500 रुपये की सिक्योरिटी राशि देनी होगी जो 3 साल बाद यूजर्स को वापस दे दी जाएगी।इस फोन को 24 अगस्त से प्री-ऑर्डर किया जा सकता है। इसके लिए यूजर्स को जियो रिटेलर के पास जाना होगा। इसके बाद सिंतबर से फोन मिलने शुरु हो जाएंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मिल रही लाइफटाइम वॉयस कॉलिंग फ्री:

अगर ग्राहक इस फोन को खरीदते हैं तो उन्हें लाइफटाइम वॉयस कॉलिंग फ्री मिलेगा। यूजर्स को सिर्फ डाटा के ही पैसे देने होंगे। इस फोन के साथ 153 रुपये का धन धना धन प्लान भी पेश किया है जिसमें कॉल, मैसेज और डाटा फ्री दिया जा रहा है। साथ ही कंपनी ने बताया कि हर हफ्ते 50 लाख फोन दिए जाएंगे।

आकाश बोले भाषा अनेक देश एक:

इस फोन में कई भाषाओं का सपोर्ट दिया गया है। डेमो देते हुए आकाश ने बताया कि फोन से कॉल और मैसेज करके दिखाया। जियोफोन में सबसे पहले वंदे मातरम गाना बजा। इस पर आकाश ने वॉयस कमांड देकर कॉल और मैसेज का डेमो दिखाया।

वॉयस कमांड पर चलता है फोन:

यह फोन वॉयस कमांड पर चलता है। इसमें वॉयस कमांड के जरिए कोई भी काम आसानी से कर सकते हैं। यह फीचर वैसे ही काम करता है जैसे एप्पल का सिरी सॉफ्टवेयर। इस फीचर के जरिए आप एप्स, मैसेज, कॉल्स और सेटिगं को आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। इस फीचर फोन के जरिए डिजिटल पेयमेंट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close