IT ने जांच मे 19 हजार करोड़ के काले धन का पता लगाया

Shri Mi
2 Min Read

arun-jaitley_650x400_61481951067♦देश में एक लाख 62 हजार से ज्यादा ऐसी कंपनियों का पंजीकरण रद्द
सीजीवाल।
आयकर विभाग ने स्विट्जरलैंड में एचसीबीसी बैंक के खाताधारकों समेत विश्व के अन्य बैंकों से लीक हुई जानकारी की छानबीन के बाद 19 हजार करोड़ रुपये के काले धन का पता लगाया है। लोकसभा में लिखित उत्तर में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बताया कि यह जानकारी पब्लिक डोमेन पर उपलब्ध है। इसके अनुसार लगभग सात सौ भारतीयों का विदेशी कम्पनियों के साथ कथित संबंध है और इनकी जांच से अज्ञात विदेशी खातों में ग्यारह हजार करोड़ रुपये से अधिक राशि जमा होने का पता चला है।
(सीजी वाल के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं।आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                                    वित्तमंत्री अरूण जेटली ने कहा कि देश में एक लाख 62 हजार से ज्यादा ऐसी कंपनियों का पंजीकरण रद्द किया जा चुका है जो लंबे समय से कोई कारोबारी गतिविधि नहीं कर रही हैं। ऐसी निष्क्रिय कंपनी के खिलाफ कई तरह की कार्रवाई की जा रही है।

                                                    जो टॉक्स फोर्स सरकार ने बनाई थी। उस टॉक्स फोर्स की रेकमेंडेशन्स आ गई हैं और टॉक्स फोर्स की उस रेकमेंडेशन्स पर कार्रवाई हो रही है। बड़े पैमाने में इन शेल कंपनीज को डिटेक्ट किया जाता है। और उनके माध्यम से जो इनकम आती है उस इनकम के ऊपर कैसे टैक्स एसेस किया जा सके उसकी कार्रवाई है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close