कोचियों के खिलाफ पुलिस सख्त..अब तक लाखों रूपए की हजारो लीटर शराब जब्त

बिलासपुर— एडिश्नल एसपी ग्रामीण अर्चना झा ने बताया कि पुलिस कप्तान मयंक श्रीवास्तव की अगुवाई में छेड़े कोचियों के खिलाफ अभियान में पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है। अभियान में बिलासपुर में आज अलग अलग थाना क्षेत्रों में पुलिस ने एक दिन में ही कुल मिलाकर करीब 90 लीटर से अधिक मात्रा में शराब बरामद किया है। मयंक श्रीवास्तव के निर्देश में अभी तक अभियान के दौरान कुमें अब तक लगभग 11.5 लाख की अवैध शराब हुयी ज़ब्त , 315 लोगों की जा चुकी है गिरफ़्तारी , कुल 308 प्रकरण दर्ज किए जा चुके हैं।

                 अर्चना झा ने बताया कि एक दिन पहले 23 जुलाई को ज़िले के विभिन्न थानो में  90 लीटर शराब बरामद हुई है। जगह जगह देर शाम तक की कार्रवाई में थाना पचपेड़ि के मानिकचौरी में मध्यप्रदेश से लायी गयी 170 पाव देशी,गिद्धपुरि में 8 लीटर महुआ शराब ज़ब्ती हुई है। सीपत में 6 लीटर महुआ और एक लीटर देशी शराब, कोटा थाना में साढ़े तीन लीटर महुआ शराब , बिल्हा थाना क्षेत्र में कुल 11 लीटर देशी और तखतपुर में करीब 28 लीटर महुआ शराब की धरपकड़ की गयी है।

                        एडिश्नल एसपी ने बताया कि कोचियों के खिलाफ छेड़े गए अभियान में पुलिस ने अब तक बिलासपुर में कुल 308 प्रकरणों को दर्ज किया है। बरामद कुल शराब की कीमत करीब साढ़े ग्यारह लाख रूपए से अधिक है।अर्चना ने बताया कि अभिययान के दौरान 4501.395 लीटर से अधिक अवैध शराब और 14 मोटरसायक़िलें बरामद हुई है। इसके अलावा एक स्कॉर्पियो और करीब बीस हजार रूपए नगद बरामद किया गया है।

                                           कोचिया धरपकड़ अभियान में पुलिस ने 315 आरोपियों पर विभिन्न धाराओं के तहत कार्यवाही की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *