जब मैंने ढांड सर से कहा था कलेक्टर बनना चाहता हूँ:क्लास के लोग हँसे थे,आज मैं जिले का एसपी हूँ

Shri Mi
3 Min Read
[wds id=”14″]
kamlochan_kashyap_index
♦भविष्य दृष्टि, युवा सृष्टि कार्यक्रम में कलेक्टर
♦एसपी ने हायर सेकेंडरी छात्रों से साझा किए अनुभव

दंतेवाड़ा।इस बार लंच विद कलेक्टर कार्यक्रम में हिस्सा लेने कटेकल्याण हायर सेकेंडरी स्कूल के बच्चे आए। इस बार कलेक्टर सौरभ कुमार के साथ एसपी कमलोचन कश्यप ने भी अपने अनुभव बच्चों के साथ साझा किया। एसपी ने अपने स्कूली दिनों का रोचक अनुभव बताते हुए कहा कि जब वे लोहांडीगुड़ा हाईस्कूल में पढ़ाई कर रहे थे, उस समय वर्तमान मुख्य सचिव विवेक ढांड प्रोबेशनर आईएएस के रूप में बस्तर में पदस्थ थे। जब वे आए और छात्रों से पूछा कि क्या बनना चाहते हो तो अग्रिम पंक्ति में मैंने कहा कि मैं कलेक्टर बनना चाहता हूँ। बस्तर का कोई लड़का कलेक्टर बनने की इच्छा भी मन में पाल ले, यह उस समय बड़ी बात थी तो लोग हँसने लगे और मुझे चिढ़ाया भी। मेरा निश्चय कमजोर नहीं हुआ और मैं आज जिले के एसपी के रूप में आपके साथ बैठा हुआ हूँ।कलेक्टर सौरभ कुमार ने बच्चों से कहा कि मैं जब कार्यक्रम में भाग लेने पहुँचा तो सबसे पहली चीज जो आब्जर्व की, वो आपका पहनावा था।आपकी शर्ट एकदम सफेद है। छोटी-छोटी बातों से हमारे भविष्य का निर्धारण होता है।हम कितने अनुशासित हैं। हम समय की कितनी कद्र करते हैं छोटी-छोटी बातों का कितना ध्यान रखते हैं इससे हमारे जीवन की दिशा तय होती है। कलेक्टर ने बच्चों से कहा कि आप जितनी कड़ी मेहनत करते हैं उतना ही आपका भविष्य उज्ज्वल होता है। आप चाहे जो भी कार्य करें, मन लगाकर करें। उस कार्य की पूरी तकनीकी जानकारी हासिल करें। आप अपने क्षेत्र में मिसाल कायम कर देंगे।
                                                         Saurabh-Kumar_index_300x250कलेक्टर ने कहा कि कल ही छू लो आसमान संस्थान का छात्र राजकुमार मौर्य स्व. बलीराम कश्यप मेडिकल कॉलेज जगदलपुर में चयनित हुआ। आप भी कड़ी मेहनत करें, आप भी राजकुमार की तरह जिले का गौरव बढ़ाएँगे। जिला पंचायत सीईओ डॉ. गौरव सिंह ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं भी आपकी तरह ही गाँव के स्कूल से पढ़ा हूँ। हिंदी मीडियम का छात्र हूँ और मैंने लैंप की रौशनी में पढ़ाई की है। मुझे लगता है कि आप स्कूल में यदि अपने पाठ्यक्रम को बेहतर तरीके से पढ़ते हैं तो भविष्य में किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में आपकी मेहनत आसान हो जाती है।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close