दो दिन के भीतर लेना था एनआईटी में एडमिशन, दंतेवाड़ा प्रशासन ने बच्चों को फ्लाइट से किया रवाना

Chief Editor
3 Min Read

Saurabh-Kumar_index_300x250दंतेवाड़ा।  छू लो आसमान के 10 बच्चों का चयन एनआईटी में होने  की सूचना सोमवार  को जिला प्रशासन को मिली। इसके लिए काउंसिलिंग 3 अगस्त को होने की सूचना दी गई। इतनी जल्दी विद्यार्थियों को काउंसिलिंग की सूचना पर भेज पाना कठिन था। कलेक्टर सौरभ कुमार ने तकनीकी शिक्षा के अधिकारियों से बातचीत की लेकिन उन्होंने कहा कि काउंसिलिंग की तिथि को बढ़ा पाना संभव नहीं है। इसके बाद निर्णय लिया गया कि विद्यार्थियों को फ्लाइट से भेजा जाएगा क्योंकि इतने महत्वपूर्ण अवसर से विद्यार्थियों को वंचित होना उनके करियर के लिए काफी बुरा होगा। इसके साथ ही काउंसिलिंग के मानदंडों के अनुरूप मेडिकल प्रमाणपत्र भी बनाना था। देर रात तक इन छात्रों का मेडिकल प्रमाणपत्र बनाया गया। सबसे पहले अगरतला वाले छात्रों का मेडिकल बनाया गया और इन्हें देर रात एक जिला स्तरीय अधिकारी के साथ भेजा गया। फिर सुबह के समय एनआईटी जालंधर के छात्र भेजे गए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कलेक्टर ने इस अवसर पर छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप लोगों ने देश की सबसे प्रतिष्ठित प्रौद्योगिकी संस्थाओं में प्रवेश के लिए परीक्षा उत्तीर्ण की है अब मन लगा कर पढ़ाई कीजिये।

जिला पंचायत सीईओ डॉ गौरव सिंह ने कहा कि एक साथ 10 विद्यार्थियों के चयन की सूचना मिलना बहुत सुखद रहा। आप लोगों को एडमिशन कराने जिला स्तरीय अधिकारी साथ जाएंगे से लगातार संपर्क में रहेंगे। फीस एवं पढ़ाई के अन्य खर्च के लिये उजर 100 योजना का लाभ दिए जाएंगे।

छू लो आसमान कार्ली कैंपस जहां लड़कियां पढ़ाई कर रही हैं वहां से भी अच्छी खबर आई है। कोंटा से आई प्रिया बघेल का चयन एनआईटी सिक्किम के लिए हुआ है। फरसपाल का देवराज एनआईटी जालंधर में पढ़ाई करेगा। देवराज ने बताया कि हम लोग नतीजों को लेकर आशान्वित थे लेकिन इस बात को लेकर थोड़े आशंकित थे कि अब अलग अलग एनआईटी में पढ़ना होगा, इससे ग्रुप स्टडी प्रभावित होगी जिसके कारण हमारे शानदार रिजल्ट आये। नतीजे आये और हम 6 दोस्तों का कॉल एनआईटी जालंधर के लिए आया, अब हम फिर से ग्रुप स्टडी करेंगे और अपने जिले का नाम रौशन करेंगे।

Share This Article
close