खतरे में अमित जोगी की विधायकी..हाईकोर्ट ने किया तलब..हाईपावर कमेटी को नोटिस

high_court_visualबिलासपुर—हाईकोर्ट ने अमित जोगी और हाईपावर कमेटी को जाति मामले में नोटिस जारी किया है। राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष नंदकुमार साय की याचिका पर सुनवाई करते हुए उच्च स्तरीय जांच समिति और अमित जोगी को चार सप्ताह के अन्दर जवाब देने को कहा है।हाईकोर्ट ने आज अमित जोगी की विधायकी को लेकर दायर नंदकुमार साय की याचिका की सुनवाई की है। हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर जांच समिति और अमित जोगी से जवाब मांगा है। हाईकोर्ट ने उच्चस्तरीय जांच समिति और अमित जोगी को चार सप्ताह के भीतर जवाब देने को कहा है।

Download CGWALL Android Mobile App
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

                    मालूम हो कि कुछ दिनों पहले नन्दकुमार साय ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि उच्चस्तरीय जांच समिति की रिपोर्ट में अजीत जोगी को कंवर ना मानते हुए गैर आदिवासी बताया है। ऐसी सूरत में अमित जोगी को मरवाही से विधायक होने का कोई अधिकार नहीं है। मरवाही विधानसभा आदिवासी आरक्षित क्षेत्र है। हाईपावर कमेटी ने जब अजीत जोगी को आदिवासी नहीं माना है तो एक बेटा होने के कारण अमित जोगी भी आदिवासी नहीं है। ऐसी सूरत में अमित जोगी की विधायकी को मरवाही से खत्म की जाए।

                           याचिका में नंदकुमार ने कहा है कि अमित जोगी को तत्काल मरवाही विधानसभा क्षेत्र से इस्तीफा देना चाहिए। या फिर कानूनी प्रक्रिया के तहत तत्काल हटाया जाना चाहिए। हाईकोर्ट ने मामले में उच्चस्तरीय जांच समिति रायपुर और मरवाही विधायक अमित जोगी को नोटिस जारी किया है। चार सप्ताह के अन्दर कोर्ट में जवाब देने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *