एडिश्नल से सिविल लाइन थाना की शिकायत..पीड़ित ने कहा-पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

s.p. officeबिलासपुर— अजब है….लेकिन सच है…पीड़ित प्रमाण लेकर घूम रहा है…पुलिस फुटेज देखने को तैयार नहीं है। रिपोर्ट लिखाने के तीन महीने बाद भी सिविल लाइन पुलिस को फुटेज देखने की पुर्सत नहीं है। चोर आजाद है और शिकायत कर्ता थाने से एसपी आफिस और फिर रोज अपने घर लौट जाता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     एडिश्नल एसपी अर्चना झा से शिकायत कर्ता अब्दुल रहीम हाशमी ने बताया कि उसका घर गीतांजली कालोनी भारत चौक तालापारा में है। 11 अप्रैल की शाम करीब 9 से 10 के बीच भारत चौक तालापारा निवासी रिश्तेदार लतीफ रहमान के घर के सामने से उसकी मोटर सायकल चोरी हो गयी। दूसरे दिन 12 अप्रैल को सिविल लाइन थाना पहुंचकर मोटर सायकल चोरी की शिकायत दर्ज कराई। जांच अधिकारी नरेन्द्र डिक्सेना को सीसीटीवी फुटेज भी दिया। फुटेज में मोटरसायकल चोरी करते आरोपी दिखाई दे रहा हैं। बावजूद इसके सिविल लाइन पुलिस ने अभी तक फुटेज देखने की फुर्सत नहीं है।

             शिकायत कर्ता अब्दुल रहीम ने बताया कि मैने आरोपियों को पकड़वाने कई बार सिविल लाइन थाने का चक्कर लगाया। लेकिन मेरी शिकायत को गंभीरता से लिया नहीं जा रहा है। एडिश्नल एसपी को अब्दुल रहीम ने बताया कि मोटरसायकल चोरी करने वालों की भी पहचान हो चुकी है। मैने पुलिस को तीनों चोरों का पता ठिकाना भी बता दिया है। बावजूद इसके पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

                   अर्चना झा को शिकायत कर्ता ने कहा कि रिश्तेदार के घर के सामने से मोटर सायकल चुराने वाले का नाम रवि है। आरोपी सांई मंदिर के पीछे तालाब के पास तालापारा में रहता है। अब्दुल के अनुसार मोटर सायकल चोरी में रवि के दो अन्य साथियों की भी पहचान हो चुकी है। दोनों अन्य साथियों का नाम विशन और पुंगे है। सीसीटीवी फुटेज में स्पष्ट होने के बाद भी आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है। पुलिस के सामने अभी तक मेरी गवाही भी नहीं हुई है।

                        प्रार्थी ने बताया कि कार्रवाई नहीं होने से चोरों के हौसले बुलंद है। यदि चोरों को गिरफ्तार कर पूछताछ हो तो चोरी के कई अन्य मामले भी सामने आ जाएंगे। लेकिन सिविल लाइन पुलिस है कि कुछ सुनने और करने को तैयार ही नहीं है।

                                  अर्चना झा ने बताया कि आरोपियों की धरपकड़ की जाएगी। इस दौरान उन्होने मामले में सिविल लाइन पुलिस से भी बातचीत की। आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने को कहा।

close