PM आवास योजना:तालापारा में PPP मॉडल से बनेंगे 493 मकान

Shri Mi
2 Min Read

mantralay_rprरायपुर।मुख्य सचिव विवेक ढ़ाड की अध्यक्षता में मंगलवार को मंत्रालय में प्रधानमंत्री आवास योजना सबके लिए आवास मिशन के अंतर्गत पीपीपी मूल्यांकन समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में योजना के तहत स्व-स्थाने झुग्गी बस्ती पुर्नविकास अंतर्गत बिलासपुर के लिए स्वीकृत मिनी माता, तालापारा परियोजना का पीपीपी आधारित क्रियान्वयन हेतु मॉडल आर.एफ.पी. एवं सड़कों के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया तथा अन्य स्वीकृत परियोजनाओं के लिए कार्रवाई किए जाने की सैद्धांतिक स्वीकृति दी गई।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

                         बैठक में बिलासपुर नगर निगम के आयुक्त सौमिल रंजन चौबे ने प्रधानमंत्री आवास योजना – सबके लिए आवास मिशन के घटक स्व-स्थाने झुग्गी बस्ती पुर्नविकास के अंतर्गत बिलासपुर के लिए स्वीकृत मिनी माता, तालापारा परियोजना का पीपीपी आधारित क्रियान्वयन के लिए तैयार किए गए मॉडल का प्रस्तुतिकरण दिया।

                           उन्होंने बताया कि स्व-स्थाने झुग्गी बस्ती पुर्नविकास के तहत नगरीय निकायों में वाणिज्यिक एवं आवासीय भवन निर्माण के लिए उपयोगी एवं अपेक्षाकृत अधिक बाजार मूल्य वाले स्थाई गंदी बस्तियों की भूमि का संसाधन के रूप में उपयोग करते हुए पीपीपी आधारित झुग्गी बस्ती पुर्नविकास का क्रियान्वयन किया जाएगा।

                            इसके तहत पीपीपी मॉडल के अनुसार बिलासपुर नगर निगम क्षेत्र के मिनी माता, तालापारा में 27 करोड़ की लागत से 493 आवासीय मकान का निर्माण कराया जाएगा

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close