UGC NET 2017 नवंबर परीक्षा के लिए आवेदन शुरू,ऐसे करें अप्लाई

Shri Mi
2 Min Read

UGC-NET-2017-Application-Form-620x400नईदिल्ली।केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड वे हर साल आयोजित की जाने वाले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। अब परीक्षा में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.cbsenet.nic.in पर परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। सीबीएसई ने पहले नोटिफिकेशन जारी कर बता दिया था कि परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 अगस्त यानि आज से शुरू कर दी जाएगी और आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस परीक्षा का आयोजन साल में दो बार किया जाता है, लेकिन इस बार सीबीएसई ने परीक्षा करवाने में असमर्थता जताई थी और जुलाई में आयोजित होने वाली परीक्षा नंवबर में करवाई जा रही है। बताया जा रहा है कि सरकार परीक्षा को साल में एक बार करवाने का फैसला भी कर सकती है।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                 इस परीक्षा में आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उसके बाद मुख्य पेज पर परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद तय प्रक्रिया को फॉलो करते हुए जानकारी भरें और सावधानी से आवेदन कर दें। इस अधिसूचना के अनुसार 5 नवंबर को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा, जिसमें बड़ी संख्या में उम्मीदवार भाग लेंगे। इस परीक्षा में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवार 11 सितंबर तक परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा के लिए आवेदन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर है। आवेदन करने के लिए जनरल वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये और एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये फीस का भुगतान करना होगा।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close