5 हजार मीटर मैराथन:रमन ने कहा-छत्तीसगढ़ के 45 लाख लोगो को देंगे स्मार्ट फोन

Shri Mi
3 Min Read

Panchhazarcgरायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने रायपुर के मेरिन ड्राईव (तेलीबांधा) पर हरी झण्डी दिखा कर 5000 मीटर की मैराथन दौड़ को रवाना किया। इस मैराथन में बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे, युवा, बुजुर्ग, जनप्रतिनिधि और नागरिक उत्साह और जोश के साथ शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि छत्तीसगढ़ विकास के रास्ते पर तेजी से  दौड़ रहा है। जनता के सहयोग और आशीर्वाद से छत्तीसगढ़ ने विकास और प्रदेश के नव-निर्माण की पांच हजार दिनों की गौरवशाली यात्रा पूरी कर कीर्तिमान स्थापित करने में सफलता पायी है। यह मैराथन दौड़ प्रतीक है, युवा होते छत्तीसगढ़ का जो विकास की नयी ऊंचाईयों को छूने के लिए तैयार है। उन्होंने कल 15 अगस्त को देश की आजादी की 70 वीं वर्षगांठ पर जनता को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दीं। ।मैराथन दौड़ शास्त्री चौक, जेल रोड और केनाल रोड होते हुए तेलीबांधा मेरिन ड्राईव पर समाप्त हुई।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                           मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि छत्तीसगढ़ का नव-निर्माण नई पीढ़ी के लिए है, नई पीढ़ी को आने वाले समय में हर क्षेत्र में छत्तीसगढ़ का नेतृत्व करना है और प्रदेश के विकास में अपना सक्रिय योगदान देना है। डॉ. सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के विकास की नई गाथा लिखी जा रही है। इस विकास यात्रा में छत्तीसगढ़ का भी महत्वपूर्ण योगदान है। मुख्यमंत्री ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं को बिना थके, बिना रुके लगातार परिश्रम करना है। युवा जिस क्षेत्र में भी जाएं वहां सफल होने का प्रयास करें। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर राज्य सरकार की स्काई योजना की जानकारी देते हुए कहा कि निकट भविष्य में प्रदेश के 45 लाख लोगों को स्मार्ट फोन दिए जाएंगे।

                      कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने इस अवसर पर कहा कि मैराथन दौड़ प्रतीक है, हमेशा चलते रहने, हमेशा काम करते रहने का। इसी का परिणाम है कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ आगे बढ़ रहा है। जनसंपर्क विभाग के संयुक्त सचिव और संचालक जनसंपर्क राजेश सुकुमार टोप्पो ने कार्यक्रम में सभी अतिथियों का स्वागत किया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close