मंत्रालय में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस,देशभक्ति गीतों की शानदार प्रस्तुति

Shri Mi
2 Min Read

mantralay_15august_indexरायपुर।स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मंगलवार को मंत्रालय में सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव विकास शील ने ध्वजारोहण किया। इसके बाद पुलिस के जवानों द्वारा राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी गई।विकास शील ने मौजूद सभी लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं भी दी।स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सामान्य प्रशासन विभाग और संस्कृति विभाग द्वारा संयुक्त रूप से देश-भक्ति पर आधारित गीतों और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति दी गई। मंत्रालय परिवार के छात्रा-छात्राओं द्वारा देशभक्ति पूर्ण समूह गायन और रंग-सरगम सांस्कृतिक दल के कलाकरों द्वारा देशभक्ति गीतों पर कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। इस मौके पर छात्र-छात्राओं को पुरस्कार भी प्रदान किए गए। इस मौके पर सचिव राजस्व के.के. खाखा, सचिव कृषि अनूप श्रीवास्तव, मुख्य सुरक्षा अधिकारी एन.एल. करोरिया एवं मंत्रालयीन कर्मचारी संघ के अध्यक्ष कीर्तिवर्धन उपाध्याय सहित बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारी और आम नागरिक उपस्थित थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

विधानसभा सचिवालय मे स्वतन्त्रता दिवस उमंग व उल्लास के साथ मनाया गया
विधानसभा सचिवालय में स्वतंत्रता दिवस उत्साह, उमंग एवं उल्लास के साथ समारोह पूर्वक मनाया गया।विधानसभा परिसर में विधानसभा के प्रमुख सचिव देवेन्द्र वर्मा ने सुबह आठ बजे ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। ध्वजारोहण के बाद प्रमुख सचिव देवेन्द्र वर्मा ने विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल का सचिवालय के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए संदेश का वाचन किया। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विधानसभा परिसर और सभा भवन आम नागरिकों के लिए सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक खुला रखा गया है।काफी संख्या में आस-पास के ग्रामीण जन और रायपुर से नागरिकों ने अपने परिवार जनों के साथ प्रदेश की सर्वोच्च पंचायत को देेखा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close