शौर्य पुरस्कार विजेताओं के सम्मान में वेबसाइट लांच

Shri Mi
2 Min Read

gallentary_awardsनईदिल्ली।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आजादी के बाद से अब तक के समस्त शौर्य पुरस्कार विजेताओं के सम्मान में आज एक वेबसाइट लांच की।ट्वीट संदेशों की एक श्रृंखला के जरिये वेबसाइट http://gallantryawards.gov.in/ के शुभारंभ की घोषणा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यह पोर्टल हमारे सैन्य – असैन्य दोनों ही क्षेत्रों के शूरवीर पुरुषों और महिलाओं  की गाथाओं को संरक्षित रखेगा और उसे लोगों को उपलब्ध कराएगा।प्रधानमंत्री ने कहा, “स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद से लेकर अब तक के हमारे शौर्य पुरस्कार विजेताओं की स्मृति में http://gallantryawards.gov.in/ लांच की गई हैं।”प्रधानमंत्री ने कहा, “http://gallantryawards.gov.in/ पोर्टल हमारे सैन्य – असैन्य दोनों ही क्षेत्रों के शूरवीर पुरुषों और महिलाओं की गाथाओं को संरक्षित रखेगा और उसे लोगों को उपलब्ध कराएगा।”प्रधानमंत्री ने कहा, “यदि आपके पास कोई ऐसी सूचना/ फोटो हो, जो अति महत्वपूर्ण है और जिसे पोर्टल में जोड़ा जा सकता है तो कृपया इसे वेबसाइट के फीडबैक लिंक के जरिये शेयर करें।”

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                         इस वेबसाइट में चक्र श्रृंखला के पुरस्कार विजेताओं का विवरण दिया गया है। इनमें परमवीर चक्र, महावीर चक्र, वीर चक्र, अशोक चक्र, कीर्ति चक्र और शौर्य चक्र विजेताओं के नाम इत्यादि शामिल हैं। इस पोर्टल में अब तक के समस्त शौर्य पुरस्कार विजेताओं के नाम, यूनिट, वर्ष, प्रशस्ति पत्र एवं फोटो जैसी आवश्यक सूचनाएं दी गई हैं। रक्षा मंत्रालय इसमें बेहतरी के लिए दिए जाने वाले किसी भी सुझाव अथवा फीडबैक का स्वागत करेगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close