युवा अधिकारियों को मलिया का टिप्स…बच्चों के बीच पहुंच मंडल प्रबंधक ने किया संवाद

Workshopबिलासपुर—- बिलासपुर रेल मंडल सभागार में मंडल रेल प्रबंधक बी.गोपीनाथ मलिया की अध्यक्षता में कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान अधिकारियों को सदाचार और बेहतर कार्य निष्पादन का पाठ पढ़ाया गया।

                     कार्यशाला में मौजूद अधिकारियों को अपर मंडल रेल प्रबंधक एस.के.सोलंकी ने बुनियादी जानकारी दी। सोलंकी ने कहा कि सत्यनिष्ठा, निर्णय क्षमता, अधीनस्थों के प्रति सहानुभूति, कुछ सीखने की ललक अधिकारियों में होना बहुत जरूरी है।

                        कार्यशाला में जीवन की पांच बडी भूलें वीडियो का प्रदर्शन किया गया। गलतियों से बचने के तरीकों की जानकारी दी गयी। स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने को कहा गया।

                          अपर मंडल रेल प्रबंधक सोलंकी ने कहा कि व्यक्ति का ईमानदार होना बहुत जरूरी है। गलत तरीके से धन अर्जित करने के बजाय, अपने पास उपलव्ध धन का बेहतर इस्तेमाल किया जाए।सोलंकि ने कहा कि समाज के उत्थान में हरसंभव योगदान देना चाहिए। उन्होने आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों पर आय का कुछ हिस्सा खर्च करने को कहा।

                                       मंडल रेल प्रबंधक बी.गोपीनाथ मलिया ने कहा बिलासपुर रेल मंडल ने 2016-17 में 140.13 मीट्रिक टन लदान लक्ष्य को हासिल किया है। इसके लिए सभी लोग बधाई के पात्र हैं। इस दौरान अधिकारियों ने सवाल भी किए मलिया ने उदाहरणों के साथ जवाब भी दिया।

स्वच्छ संवाद थीम पर रैली
भारतीय रेलवे, स्वच्छ-रेल स्वच्छ-भारत के तहत स्वच्छता-पखवाडा का आयोजन कर रहा है। 16 अगस्त से 31 अगस्त तक आयोजित स्वच्छता-पखवाडा में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल में थीम के अनुसार विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। 17 अगस्त को स्वच्छ संवाद दिवस के रूप में मनाया गया।

                  बिलासपुर स्टेशन में वरिय मंडल वाणिज्य प्रबंधक रश्मि गौतम, स्टेशन प्रबंधक राजपत्रित किशोर निखारे ने एनएसएस और रेड क्रास सोसाइटी के स्कूली बच्चों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर मुख्य वाणिज्य निरीक्षक धनंजय कुमार  समेत अच्छी खासी संख्या में कर्मचारी मौजूद थे।

                           बिलासपुर स्टेशन में एनएसएस और रेड क्रास सोसाइटी के स्कूली बच्चों ने रैली निकाल कर यात्रियों के साथ स्वच्छ संवाद किया।  स्टेशनों, रेलवे परिसरों, अपने घरों तथा आसपास स्वच्छता बनाए रखने को कहा।

                                सभी रेलवे स्कूलों में स्वच्छता से संबंधित ड्राइंग पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। रेलवे अंग्रेजी माध्यम स्कूल में मंडल रेल प्रबंधक  बी.गोपीनाथ मलिया एवं अपर मंडल रेल प्रबंधक एस.के.सोलंकी ने बच्चों के क्लास में जाकर सफाई के महत्व को बताया। मंडल रेल प्रबंधक ने बच्चों से स्वच्छता से जुड़े रोचक प्रश्न भी किए। बच्चों ने समझदारी के साथ जवाब भी दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *