जोगी कांग्रेस ने किया बीमा कंपनियों का घेराव, तालेबंदी की दी चेतावनी

Chief Editor
3 Min Read

bimaबिलासपुर ।  जिले के किसानों के बीमा घोटाले का खुलासा  करने के बाद जोगी कांग्रेस द्वारा युवाओं के नेतृत्व में शहर एवं जिले के नेताओं एवं कार्यकर्ताओ ने बीमा कंपनी का घेराव किया और किसानों को अधिकतम दर पर बीमे का भुगतान करने की चेतावनी दी। जिला पंचायत की बैठक में मरवाही विधायक अमित जोगी ने  जिले के इतिहास में सबसे बड़े बीमा घोटाले का पर्दाफ़ाश किया था । जिसमें  कहा गया था कि 71145 किसानों का बीमा करने के बाद मात्र 6523 किसानों (9.3%)को ही न्यूनतम दर पर भुगतान किया गया।इस खुलासे के बाद किसानों को हक़ दिलाने जोगी कांग्रेस ने कमान सम्हालते हुए बीमा कंपनी का घेराव किया।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

प्रदेश महामंत्री युवा जनता कांग्रेस सत्येंद्र गुलेरी ने बीमा कम्पनी से सवाल किया कि किस आधार पर बीमे का निर्धारण किया जा रहा है जिसके जवाब में बीमा अधिकारी ने रेवेन्यू डिपार्टमेंट के द्वारा दिए डाटा को ही आधार बताया। जिस पर जनता कांग्रेसी भड़क गए और बीमा कंपनी को नियमों का हवाला देते हुए उन्हें कंडिकाओ से अवगत करवाया।

जिला ग्रामीण अध्यक्ष डिकेश डहरिया ने कहा कि जिले के भोले भाले किसानों को लूटा जा रहा है।  जापान की कम्पनी के साथ मिल कर कृषि विभाग किसानों की रकम  खा रहा है। न ही नियम का पालन हो रहा है और न ही भुगतान। अगर जल्द बीमा कम्पनी किसानों का अधिकतम दर पर भुगतान नही करती तो हम इस जापानी कंपनी को छत्तीसगढ़ में नही चलने देंगे।

संभागीय प्रभारी युवा जनता काँग्रेस प्रशांत त्रिपाठी ने कहा कि धान का कटोरा कहलाने वाले प्रदेश में किसानों के बीमा में घोटाला कर धान के कटोरे में छेद करने का प्रयास किया है, जोकि हम बर्दाश्त नही करेंगे। सरकार और कृषि विभाग तत्काल आंकड़ो में सुधार कर किसानों के बीमे का अधिकतम भुकतान निर्धारित करें अन्यथा किसानों के हक़ के लिए जोगी कांग्रेस उग्र आंदोलन करने बाध्य होगी।

उक्त घेराव में आज प्रमुख रूप से शहर अध्यक्ष विशम्भर गुलहरे, जित्तू ठाकुर, साजि मैथयू, विक्रान्त तिवारी, गजेंद्र श्रीवास्तव, भूपेंद्र सिंह ठाकुर, हितेश सिंह, हर्ष सिंह, देव नारायण साहू, संजय मिश्रा, विजय दुबे, विनय अग्रवाल, खेत्रो महानंद, अमित साहू, गोपाल यादव, कारण मधुकर, सुमित तिवारी, वाहेब अली, इमरान जोगी, आकाश जोगी, राज बंजारे, संजु खांडे, मोहम्मद शहनवाज़, कुलदीप तिवारी, सुरेंद्र साहू, परस कश्यप, द्वारिका वस्त्रकार, संजय बंजारे, अभिषेक डहरिया,पवन गडेवाल,  ऋषि तिवारी, विमल त्रिपाठी, अतुल यादव, गुणवंत साहू, गुलशन साहू, योगेश गंधर्व, शशांक तिवारी, हर्ष उरांव एवं बड़ी संख्या में कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।

close