CIMS:डॉ.आरती ने दिया इस्तीफा..कोसम पर बना दबाव..दूसरे प्रभारी भी देंगे त्यागपत्र

cimsबिलासपुर— छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान मीडिया प्रवक्ता डॉ.आरती पाण्डेय ने अतिरिक्त प्रभार से त्याग पत्र दे दिया है। बताया जा रहा है कि सिम्स स्टोरेज प्रभारी डॉ.अजय कोसम भी अतिरिक्त प्रभार से छुटकारा चाहते हैं। जानकारी मिली है कि डॉ.कोसम पर डीन की तरफ से त्याग पत्र के लिए दबाव भी बनाया जा रहा है। इसलिए डॉ.कोसम जल्द ही अतिरिक्त प्रभार से त्याग पत्र दें तो आश्चर्य की बात नहीं होगी।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

                  फिलहाल सिम्स पर शनि का प्रकोप कम होता नजर नहीं आ रहा है। पहले डॉ.दास को एमएस पद से हटाया गया। शासन ने डॉ.विष्णु दत्त को निलंबित कर जगदलपुर अटैच कर दिया। रही सही कसर पांच प्राध्यापकों के स्थानांतरण के बाद पूरी हो गयी। अब अतिरिक्त प्रभारियों ने इस्तीफा थमाना शुरू कर दिया है।

                             डॉ.आरती पाण्डेय ने दोपहर को सिम्स डीन को त्यागपत्र देकर अतिरिक्त प्रभार से मुक्त किये जाने की मांग की है। आरती पाण्डेय ने त्याग पत्र में बताया है कि पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ गयी हैं। जिसके चलते अतिरिक्त प्रभार की जिम्मेदारियों को निर्वहन करना मुश्किल हो गया है।

                    त्याग पत्र दिए जाने से पहले तक डॉ.आरती पाण्डेय के पास सहायक चिकित्सा अधीक्षक सिम्स चिकित्सालय, जनसंपर्क अधिकारी, सिम्स चिकित्सालय, प्रभारी अधिकारी सिविल एवं यांत्रीकीय शाखा सिम्स चिकित्सालय, क्रय समिति अनिवार्य सदस्य सिम्स चिकित्सालय, प्रभारी अधिकारी भवन एवं रखरखाव सिम्स महाविद्यालय और प्रभारी अधिकारी आडिटोरियम सिम्स महाविद्यालय की जिम्मेदारी थी।

                                           भीतर से जानकारी मिली है कि आरती पाण्डेय पर डीन ने त्याग पत्र देने के लिए अप्रत्यक्ष दबाव बनाया था। जिसके कारण डॉ. आरती को त्याग पत्र देना पड़ा। बताया यह भी जा रहा है कि आरती पाण्डेय के अतिरिक्त प्रभारी पद से हटने पर प्रभारी डीन के चहेतों में खुशी की लहर है।

  डॉ.कोसम भी देंगे त्याग पत्र

                    सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सिम्स स्टोर प्रभारी डॉ.कोसम भी अतिरिक्त प्रभार से छुटकारा चाहते हैं। नए डीन डॉ.रमणेश मूर्ति डॉ.आरती पाण्डेय,डॉ.कोसम के अलावा अन्य कुछ चिकित्सकों पर भी प्रभार से इस्तीफा के लिए अप्रत्यक्ष बाव बना रहे हैं। डॉ.रमणेश मूर्ति का डॉ.आरती पाण्डेय,डा.अजय कोसम और तीन चार अन्य डाक्टरों के साथ वैचारिक मतभेद हैं। मूर्ति चाहते हैं कि डॉ.विष्णु दत्त के समय दिये गए सभी अतिरिक्त प्रभार को अपनों शुभ चिन्तकों के रखें। जानकारी यह भी मिली है कि प्रभारी डीन डॉ.रमणेश मूर्ति की कार्यशैली को लेकर चिकित्सकों के साथ छात्र-छात्राओं में आक्रोश धीरे धीरे भरता जा रहा है। यदि सिम्स में आंदोलन की स्थिति बन जाए तो कोई आश्चचर्य की बात नहीं होगी।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...