सिम्स में चार संदिग्ध स्वाइन फ्लू मरीज भर्ती…सैम्पल भेजा गया जगदलपुर

CIMS ILAGबिलासपुर– सिम्स में अलग अलग जिलों से चार संदिग्द स्वाइन फ्लू मरीजों को दाखिल किया गया है। संदिग्ध मरीजों का गहन परीक्षण किया जा रहा है। डॉ.पूनीत भारद्वाज ने बताया कि सभी चारों संदिग्ध मरीजों के सैम्पल को जांच और परीक्षण के लिए स्वर्गीय बलिराम कश्यप रिसर्च मेडिकल कालेज जगदलपुर भेजा गया है। सैम्पल मिलने के बाद मरीजों को रोग के अनुसार गहन इलाज किया जाएगा।

                                        सिम्स में अलग अलग स्थानों से स्वाइन फ्लू के चार संदिग्ध मरीजों को भर्ती किया गया है। भर्ती किए गए चारो मरीजों में से एक स्थानीय और बाकी तीन को मनेन्द्रगढ़, बिलाईगढ़ और जांजगीर चांपा से लाया गया है। चारों मरीजों का गहन इलाज किया जा रहा है। इसके अलावा चारों के स्वाइन सैम्पल को जगदलपुर स्थित स्वर्गीय बलिराम कश्यप रिसर्च मेडिकल कालेज भेजा गया है।

                डॉ.पूनीत भारद्वाज ने बताया कि दो तीन दिन में सभी के सैम्पल रिजल्ट मिल जाएंगे। रिपोर्ट के आधार पर  मरीजों का इलाज किया जाएगा। डॉ.भारद्वाज ने बताया कि मरीजों की हालत अभी सामान्य बनी हुई है।

                       मालूम हो कि चार दिन पहले तक बिलासपुर अपोलो अस्पताल में दो मरीजों की एक ही दिन में स्वाइन फ्लू से मौत हो चुकी है। चार लोगों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया है। बिलासपुर में अभी तक स्वाइन फ्लू से पीड़ित कुल चार मरीजों की मौत हो चुकी है।

                             सीएचएमओ डॉ.बोर्ड ने बताया कि स्वाइन पीड़ित मरीजों का इलाज गहन चिकित्सा क्षेत्र में किया जा रहा है। सभी मरीजों की जानकारी ली जा रही है। बोर्डे ने बताया कि जिला स्वास्थ्य विभाग के पास स्वाइन फ्लू से लड़ने की पूरी तैयारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *