जोगी छात्र संघ ने कहां चलाया जूता चप्पल…रमनिया पुलिस ने फोडे काले गुब्बारे

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
SGR_5719रायपुर—छत्तीसगढ़ छात्र संगठन जोगी कार्यकर्ताओं ने सीएम हाउस घेरने का आज प्रयास किया। दोपहर 3 बजे सीएसयूजे के सैंकड़ो छात्रनेता और कार्यकर्ता हाथ में काला गुब्बारा और जूते चप्पल लेकर निकले। रमनिया पुलिस ने काले गुब्बारे को फोड़ने का प्रयास किया। इस बीच जोगी छात्र नेताओं ने काले गुब्बारे आसमान में छोड़ दिए। जूता चप्पल सीएम हाउस के सामने फेंकने का प्रयास किया। पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को बस में बैठाकर जेल  भेज दिया।
                        छात्र प्रदीप साहू ने बताया कि लोकतंत्र में छात्र संघ चुनाव को राजनीति की पहली सीढ़ी कहा जाता है। प्रदेश सरकार छात्रनीति की दमन कर रही है। वर्तमान मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री, कृषिमंत्री और अन्य कई कद्दावर नेता छात्र राजनीति से वर्तामान मुकाम तक पहुंचे हैं। बावजूद इसके छात्र संघ चुनाव नहीं कराने का निर्णय…पूरी तरह से दमनकारी और अलोकतांत्रिक है।
                                जोगी कांग्रेस छात्र नेता प्रदीप ने बताया कि डाॅक्टर की पढ़ाई से समाज को डाॅक्टर मिलता है , इंजीनियर की पढ़ाई से इंजीनियर …इसी तरह प्रशासनिक पढ़ाई से समाज को कुशल प्रशासक मिलता है। ठीक उसी तरह छात्रसंघ से समाज को छात्र राजनीति कुशल नेतृत्वकर्ता मिलता है।लेकिन प्रदेश सरकार जोगी छात्र संगठन से भयभीत है। यही कारण है कि छात्रसंघ चुनाव नहीं कराने का तुगलकी फरमान सरकार ने जारी किया है।
                          सीएसयू जिलाध्यक्ष अजय पाल ने बताया कि 11 बजे छात्रसघ चुनाव को प्रत्यक्ष प्रणाली से न कराकर मनोनय कराने के विरोध में जोगी छात्र संगठन के 24 अगस्त को प्रदेश भर के महाविधालयों में हस्ताक्षर अभियान चलाएगा
close