मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद दैनिक वेतन भोगियों की हड़ताल खत्म

Shri Mi
3 Min Read

hadtaal_1रायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने गुरुवार को आम जनता से मुलाकात के साप्ताहिक कार्यक्रम जनदर्शन में आम जनता की समस्याएं सुनीं। प्रदेश के विभिन्न जिलों से आये ग्रामीणों, विभिन्न प्रतिनिधि मण्डलों और जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात करके उन्हें अपनी समस्याएं बतायीं। मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के लिए आवश्यक निर्देश दिए।मुख्यमंत्री से सर्व विभागीय दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी संघ के प्रतिनिधि मण्डल ने मुलाकात कर दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को नियमित करने का आग्रह किया और इस संबंध में उन्हें विज्ञापन भी सौंपा। मुख्यमंत्री से चर्चा के बाद आठ अगस्त से हड़ताल पर दैनिक वेतनभोगियों ने हड़ताल समाप्त करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को प्रतिनिधि मंडल के आवेदन का परीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                             गरियाबंद जिले के ग्राम भैंसातरा से आए कमार आदिवासियों के प्रतिनिधि मंडल ने गांव में विद्युत पोल विस्तार और सिंचाई नलकूपों के लिए बिजली कनेक्शन प्रदान करने का आग्रह करते हुए मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक को प्रतिनिधि मंडल के आवेदन पर परीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं। शासकीय मुकुटधर पाण्डेय महाविद्यालय, कोरबा की जनभागीदारी समिति के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री से मिलकर महाविद्यालय में अहाता निर्माण का आग्रह किया।

                                             उनका आवेदन आवश्यक कार्रवाई के लिए कलेक्टर कोरबा को भेजा गया है। दुर्ग के शासकीय डॉ. वा.वा पाटनकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय की छात्राओं के प्रतिनिधि मंडल ने विज्ञान संकाय की कक्षाएं महाविद्यालय के नये भवन में लगाने और छात्राओं की सुविधा के लिए सिटी बस का मार्ग महाविद्यालय होते हुए निर्धारित करने के संबंध में मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री के निर्देश पर उनका आवेदन कलेक्टर दुर्ग को आवश्यक कार्रवाई के लिए भेजा गया है।

                                           मुख्यमंत्री ने विभिन्न प्रतिनिधि मंडलों और ग्रामीणों के आग्रह पर लगभग 57 लाख रूपए की लागत के 13 कार्यों की स्वीकृति प्रदान की। इन कार्यों में पुलिया निर्माण, सीमेंट कांक्रीट सड़क निर्माण के कार्य शामिल हैं। इस दौरान गंभीर बीमारियों से पीड़ित अनेक मरीजों ने इलाज के लिए आर्थिक सहायता  उपलब्ध कराने का आग्रह मुख्यमंत्री से किया । मुख्यमंत्री ने ऐसे 32 मरीजों को संजीवनी कोष से आर्थिक सहायता प्रदान करने की स्वीकृति दी। डॉ. सिंह के निर्देश पर 13 मरीजों को निःशुल्क इलाज के लिए राजधानी स्थित अम्बेडकर अस्पताल भेजा गया है। जनदर्शन में लगाए गए डायबेटिक रिसर्च सोसायटी के स्टॉल में 45 लोगों का रक्त परीक्षण कर मधुमेह की जांच की गई और डॉ. अम्बेडकर अस्पताल के स्टॉल पर 16 मरीजों का रक्त परीक्षण कर मधुमेह और सिकलिंग की जांच की गई।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close