तनख्वाह से जीएसटी की कटौतीःसिम्स के सुरक्षाकर्मी हड़ताल पर

Chief Editor
2 Min Read

cimsबिलासपुर । छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान ( सिम्स ) में सुरक्षा कर्मियों ने हड़ताल कर दी है। उनका विरोध इस बात को लेकर है कि जिस सुरक्षा एजेंसी को सुरक्षा की जिमेमेदारी दी गई है, वह सुरक्षा गार्डों की तनख्वाह में से जीएसटी के नाम पर 13 फीसदी की कटौती कर रही है। जबकि जीएसटी की कटौती एजेंसी की आमदनी में से होनी चाहिए।सिम्स के सुरक्षा कर्मियों ने बताया कि हर एक सुरक्षाकर्मी को एजेंसी के माध्यम से हर महीने 8070 रुपए तनख्वाह मिलती है। इस बार उनकी तनख्वाह में से 13 फीसदी की कटौती कर दी गई है।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

Join Our WhatsApp Group Join Now

                           जिससे हर एक सुरक्षा गार्ड को करीब साढ़े तेरह – चौदह सौ रुपए कम तनख्वाह मिली है। एक तो वैसे भी पहले से ही तनख्वाह कम है ऊपर से कटौती किए जाने से उन्हे अपना घर चलाना मुश्किल हो रहा है। इसके विरोध  में सिम्स के करीब 70 सुरक्षाकर्मियों ने हड़ताल कर दी दै। उनका यह भी कहना है कि जीएसटी की कटौती सुरक्षा एजेंसी की आमदनी में से होनी चाहिए । लेकिन यहां पर दिन-रात मेहनत कर काफी कम तनख्वाह में काम करने वाले सुरक्षा गार्डों को निशाना बनाया जा रहा है।

                                 हड़ताल से सिम्स की सुरक्षा व्यवस्था ठप्प हो गई है। इस बारे में सिम्स के  एक चिकित्सक ने सीजीवाल से कहा कि यह मामला सुरक्षा गार्ड और ठेकेदार के बीच का है। सिम्स प्रबंधन ठेकेदार को भुगतान करता है । इसलिए इस मामले से सिम्स प्रबंधन का कोई लेना-देना नहीं है।

Share This Article
close