चेहरे पर लगाया गाय का मुखौटा..जोगी और समर्थकों ने प्रदर्शन कर..राज्यपाल से की कार्रवाई और आडिट की मांग

IMG-20170828-WA007826.3बिलासपुर/रायपुर—गौ हत्या विरोध में कटोरा तालाब स्थित सागौन बंगले से जनता कांग्रेस  छत्तीसगढ़ की  रैली निकली। पूर्व मुक्यमंत्री अजीत जोगी ने अपने निवास से लोगों को सम्बोधित किया। उन्होने कहा कि गाय हमारी माता है। प्रदेश सरकार ने भले ही इसे व्यापार बनाया हो लेकिन छत्तीसगढ़ की धरती में इस पाप के लिये वह निजी तौर पर शास्रो के अनुसार प्रायश्चित करूंगा।

                        जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के कार्यकर्त्ता और युवा टीम ने मुंह पर गाय का मुखौटा लगाकर रैली निकाली। अपर कलेक्टर को राज्यपाल के नाम लिखित शिकायत की है । इस दौरान प्रदर्शनकारी  गाय की पीड़ा को जाहिर करते हुए गाय का मुखोटा पहनकर घुटने के बल खड़े नजर आए। जोगी कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल से गौशाला संचालक समेत मुख्यमंत्री पशुपालन मंत्री और विभाग के अधिकारियों पर गौ हत्या का जुर्म दर्ज करने की मांंग की है।

                                 बिलासपुर में भी जनता कांग्रेस नेताओं ने मुंह पर गाय का मुखौटा लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। दुर्ग और बेमेतरा जिले के राजपुर गोदमर्रा गांव में भाजपा नेता की गौशाला में लगभग 400 से ज्यादा गायों की भूख और रखरखाव के दौरान निर्मम मौत पर विरोध जाहिर किया। मुंह पर गाय का मुखौटा लगाकर सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर कार्यालय के सामने नारेबाजी की। तख्ती पर मरती गाय की पुकार चारा मत खाओ सरकार लिखकर राज्य सरकार और प्रदेश की जनता को संदेश दिया।

           26.5                दोनों जगह विरोध प्रदर्शन के माध्यम से जोगी कार्यकर्ताओं ने गौशाला में गायों की दशा दिखाने का प्रयास किया । जनता कांग्रेस नेताओं ने कहा कि गौशाला में भूख से गायों की मौत दर्दनाक घटना है। छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि देशवासियों को शर्मसार होना पड़ा है। मामला सीधे.सीधे गौ हत्या का है। निर्दयता से गायों को भूखे प्यासे रखकर मारा गया है। घटना से देशवासियों की आस्था को चोट पहुंची है। सर्वधर्म के लोग अपमानित महसूस कर रहे हैं।

            जनता कांग्रेस के नेताओं ने बताया कि पिछले तीन साल से करोड़ों रुपए की अनुदान राशि गौशाला को दी गई है।करोड़ों रुपए के अनुदान का गौ सेवा केंद्र के संचालक और प्रबंधक अपना पेट भरते रहे। गायों को भूखे मरने के लिए छोड़ दिया। पिछले 3 सालों से गौ सेवा केंद्र का नियमानुसार ऑडिट नहीं किया गया है।

              जोगी समर्थकों ने बताया कि पिछले साल भी कांकेर जिले में गौ सेवा केंद्र में भूख से गायों की मौत हुई थी। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने सरकार से सभी गौ सेवा केंद्र का ऑडिट कराने और गौ सेवा केंद्रों में गाय पर जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम लगाने की मांग की थी। युवा जनता कांग्रेस जे के कृषक पशु प्रशिक्षण अधिनियम एवं पशु क्रूरता अधिनियम के तहत पशुपालन मंत्री विभागीय अधिकारी और गौ सेवा आयोग अध्यक्ष और सदस्यों पर राज्यपाल के नाम जिला प्रशासन को पत्र देकर अपराध दर्ज करने की मांग की है।

                         बिलासपुर जिला कार्यालय के सामन विरोध प्रदर्शन के दौरान मुख्य रूप से संतोष दुबे,अनिल टाह, बृजेश साहू, विश्वंभर गुलहरे, समीर अहमद,  जीतू ठाकूर, विकास दुबे, शाजी मैथ्यू, विक्रांत तिवारी, गजेन्द्र श्रीवास्तव, मारग्रेड बेंजामिन, चित्रकांत श्रीवास,समेत सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...