स्टार्ट-अप छत्तीसगढ़:सीएम रमन रविवार को करेंगे 36 उद्यमियों को सम्मानित

Shri Mi
2 Min Read

raman_bandरायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह रविवार 03 सितम्बर को राजधानी रायपुर में सवेरे 11 बजे ‘स्टार्टअप छत्तीसगढ़‘ योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप मेें शामिल होंगे। इस योजना के तहत केन्द्र सरकार ने छत्तीसगढ़ के 36 उद्यमियों और कम्पनियों का चयन किया है। मुख्यमंत्री उन्हें प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित करेंगे। राज्य सरकार के वाणिज्य और उद्योग विभाग द्वारा यह कार्यक्रम जी.ई. रोड, तेलीबांधा स्थित होटल सायाजी के सभा कक्ष में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता वाणिज्य और उद्योग मंत्री श्री अमर अग्रवाल करेंगे। छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक निगम (सी.एस.आई.डी.सी) के अध्यक्ष श्री छगन लाल मूंदड़ा कार्यक्रम के विशेष अतिथि होंगे।मुख्यमंत्री इस अवसर पर स्टार्ट-अप योजना के तहत आयोजित प्रदर्शनी का भी अवलोकन करेंगे। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा घोषित स्टार्ट-अप इंडिया के तहत राज्य में स्टार्ट-अप छत्तीसगढ़ योजना सितम्बर 2016 से शुरू की गई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                        वाणिज्य और उद्योग विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उद्योग के क्षेत्र में नवाचार को बढ़ावा देना इस योजना का मुख्य उदेश्य है। योजना के तहत छत्तीसगढ़ के सभी 27 जिलों और प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थाओं में राज्य सरकार के वाणिज्य और उद्योग विभाग द्वारा बूट शिविरों का आयोजन किया गया, जिनमें लगभग 3800 युवाओं ने अपना पंजीयन करवाया।

                       इन युवाओं ने स्टार्ट-अप छत्तीसगढ़ योजना को एक बड़ी चुनौती के रूप में स्वीकार कर इन शिविरों में हिस्सा लिया। इनमें से भारत सरकार के वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय ने अब तक 36 युवाओं के स्टार्ट-अप को प्रमाणित किया है। मुख्यमंत्री 3 सितम्बर के कार्यक्रम में उन्हें सम्मानित करेंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close